उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद : पहले चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, संदिग्धों पर रखी जा रही नजर

गुरुवार को होने वाले पहले चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहा है. मतदान के दौरान सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सीमा पर 11 इंटर स्टेट बैरिकेटिंग और सीसीटीवी लगाए गए हैं. इनके जरिए दोनों राज्यों की पुलिस टीमें सघन चेकिंग कर संदिग्धों पर नजर रखे हुए है.

By

Published : Apr 10, 2019, 11:53 PM IST

सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की पूरी तैयारी

मुरादाबाद : लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को पहले चरण का मतदान होना है. इसे लेकर मतदान वाले क्षेत्रों में सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. पहले चरण में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों के साथ ही जनपद से सटे बिजनौर में भी मतदान होना है. इस दौरान सुरक्षा को देखते हुए उत्तर प्रदेश से लगी उत्तराखंड की सीमा पर दोनों राज्यों की पुलिस टीमें संदिग्धों पर नजर रखने के लिए तैनात कर दी गई हैं.

सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की पूरी तैयारी

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा क्षेत्र की सीमा उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद से लगी है. लिहाजा पुलिस ने 11 इंटर स्टेट बैरिकेटिंग उत्तराखंड के रास्तों पर तैनात किए हैं. पुलिस के मुताबिक शराब, पैसा और चुनाव में अशांति पैदा करने वाले संदिग्धों पर इन बैरियर के जरिये कड़ी नजर रखी जा रही है. कुछ दिनों पहले दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने मुरादाबाद में एक बैठक कर सुरक्षा को लेकर रणनीति तैयार की थी. दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने अपने जनपदों में सक्रिय अपराधियों का रिकॉर्ड भी साझा किया था. मतदान में हिंसा फैलाने के साथ ही शराब, पैसा और अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले बदमाशों की पूरी सूची भी तैयार की गई है.

दोनों राज्यों की सीमा पर नजर रखने के लिए बैरिकेटिंग के साथ ही सीसीटीवी कैमरों से रिकार्डिंग भी कराई जा रही है. पुलिस ने बिजनौर जनपद की सीमा पर भी दो इंटर डिस्ट्रिक्ट बैरियर लगाए हैं, ताकि बिजनौर जनपद में मतदान सुचारू तरीके से सम्पन्न हो सकें. पहले चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा की यह रणनीति गुरुवार शाम को मतदान खत्म होने तक जारी रहेगी. पुलिस के मुताबिक मुरादाबाद में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के दिन भी दोनों राज्यों की सीमा पर इसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. मुरादाबाद पुलिस ने उत्तराखंड में रह रहे यूपी के बदमाशों को लेकर भी उत्तराखंड के अधिकारियों से जानकारी मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details