उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 6, 2020, 5:36 PM IST

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: बच्चों के विवाद में भिड़े दो पक्ष, मारपीट और पथराव में 7 घायल

यूपी के मुरादाबाद जिले स्थित मझोला थाना क्षेत्र में बच्चों के विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई. देखते-देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के ऊपर पथराव करने लगे, जिसमें कई लोग घायल हो गए.

etv bharat
मुरादाबाद में मारपीट और पथराव में 7 घायल.

मुरादाबाद:जनपद के मझोला थाना क्षेत्र में बच्चों के मामूली विवाद में एक ही समुदाय के दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. मारपीट के बाद बढ़े विवाद में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया, जिसमें सात लोगों के घायल होने की बात सामने आई है.

दो पक्षों के बीच हुआ जमकर पथराव.

घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मारपीट करने वाले दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. साथ ही पथराव के वीडियो की भी जांच की जा रही है. शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है.

मझोला थाना क्षेत्र के लाकड़ी-फाजलपुर मोहल्ले में रविवार देर रात उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब मामूली विवाद में एक ही समुदाय के दो पक्ष आमने-सामने आ गए. दरअसल, दोनों पक्षों के बच्चों के बीच दोपहर के वक्त किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद बच्चों में मारपीट हो गई. देर रात जब परिजनों को मामले की जानकारी हुई तो दोनों बच्चों के परिजन एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए हमलावर हो गए.

परिजनों में पहले मारपीट हुई और उसके बाद देखते ही देखते मामला पथराव तक पहुंच गया. मोहल्ले में पथराव के चलते लोग घरों में दुबक गए और काफी देर तक दोनों पक्ष एक- दूसरे के घरों पर पत्थर फेंकते रहें.

स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत करवाया और घायलों को इलाज के लिए भेजा. पुलिस ने मौके से हंगामा कर रहे तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

दोनों ही पक्षों द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट और पथराव की तहरीर दी गई है. पुलिस ने पथराव के वीडियो को भी जांच में शामिल किया है, जिसके आधार पर आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है.

ये भी पढ़ें: मुरादाबाद: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 120 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

दो परिवारों में शराब पीने के बाद झगड़ा हुआ था. दोनों पक्षों में पथराव भी हुआ. दोनों पक्षों की ओर से थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. एक पक्ष में आठ लोगोंं के खिलाफ जबकि दूसरे पक्ष में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.
-दीपक भूकर, सीओ, सिविल लाइन

मारपीट और पथराव की सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों में भी काफी देर तक हड़कम्प मचा रहा. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है. लिहाजा पथराव की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बवाल को किसी तरह शांत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details