उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: जनपद में कोरोना के 40 नए मामलों की पुष्टि, डीआरएम कार्यालय के 10 कर्मी भी शामिल

By

Published : Jul 8, 2020, 5:43 PM IST

यूपी के मुरादाबाद में लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट में जनपद के 40 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसमें मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में कार्यरत 10 कर्मचारी भी शामिल हैं.

रेलवे विभाग में मिले कोरोना पॉजिटिव
रेलवे विभाग में मिले कोरोना पॉजिटिव

मुरादाबाद: जनपद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार दिनों में 102 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है जो पिछले आंकड़ों से काफी ज्यादा हैं. आज लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट में जनपद के चालीस लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जिसमें मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में कार्यरत 10 कर्मचारी भी शामिल हैं. शहर के सम्राट अशोक नगर में सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

कम्युनिटी स्प्रेड का बढ़ा खतरा
जनपद में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ने लगा है. चार दिनों में 102 मरीजों की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कम्प मचा हुआ है. आज लखनऊ लैब से स्वास्थ्य विभाग को 40 मरीजों में कोरोना होने की पुष्टि हुई है. जनपद में एक दिन में पुष्ट मरीजों की यह सबसे बड़ी संख्या है.

रेलवे विभाग में मिले कोरोना पॉजिटिव

एक दिन में मिले हैं अभी तक के सबसे ज्यादा मरीज

प्राप्त सूची में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल प्रबंधक कार्यालय के हैं. कार्यालय के अलग-अलग विभागों में कार्यरत 10 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं. तीन दिन पहले डीआरएम कार्यालय के सात कर्मियों के पॉजिटिव आने के बाद उनके सम्पर्को की जांच की गई थी. पॉजिटिव कर्मचारी रेलवे कंट्रोल विभाग से भी हैं जिसकी वजह से अधिकारी रेल संचालन को लेकर परेशान हैं. मझोला क्षेत्र स्थित सम्राट अशोक नगर मोहल्ले के सात लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएमओ एमसी गर्ग के मुताबिक एक निजी अस्पताल के दो कर्मियों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

हॉटस्पॉट क्षेत्रों की संख्या हुई 78
जनपद में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब हॉटस्पॉट क्षेत्रों की तादाद 78 हो गई है जिसके चलते शहर के आधे से अधिक हिस्सों में आवाजाही थम गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले चौबीस घण्टे में इलाज के दौरान एक कोरोना पॉजिटिव की मौत भी हुई है. जनपद में अब कुल मरीजों की संख्या 617 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या 29 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बड़े पैमाने पर लोगों की जांच कर सैंपल लिए जा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता
वहीं जनपद में कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा भी मंडरा रहा है. ज्यादातर पॉजिटिव मरीजों को संक्रमण कैसे हुआ इसकी जानकारी न होने से संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ सकती है और इसके लिए विभाग इंतजाम करने में जुट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details