उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद में मिले 32 नए कोरोना मरीज, DRM कार्यालय के सात कर्मचारी संक्रमित

By

Published : Jul 5, 2020, 3:14 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में रविवार प्राप्त रिपोर्ट में कोरोना के 32 नए मामले सामने आए हैं. अबतक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 514 पहुंच गई है.

मुरादाबाद में मिले 32 नए कोरोना मरीज
मुरादाबाद में मिले 32 नए कोरोना मरीज

मुरादाबाद: जनपद में रविवार को कोरोना संक्रमण के 32 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. लखनऊ लैब से प्राप्त रिपोर्ट में 32 मरीजों में कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है. इसके बाद सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

संक्रमित मरीजों में उत्तर रेलवे के मुरादाबाद डीआरएम कार्यालय के सात और रोडवेज वर्कशॉप के तीन कर्मचारी भी शामिल हैं. रेलवे कर्मियों के संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद डीआरएम कार्यालय को सैनिटाइज करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है. जनपद में कुल मरीजों की संख्या 541 हो गयी है, जबकि 24 मरीजों की संक्रमण से अब तक मौत हुई है.

रेलवे के सात कर्मचारी पॉजिटिव

कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय के सात कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. रेलवे के अलग-अलग विभागों से सम्बद्ध कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि के बाद रेल अधिकारियों के होश उड़े हुए हैं. संक्रमित कर्मियों को अस्पताल में भर्ती करने के साथ उनके नजदीकी सम्पर्कों की तलाश की जा रही है.

रोडवेज वर्कशॉप में कार्यरत तीन कर्मियों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. संक्रमित तीनों कर्मी पहले से पॉजिटिव रोडवेज कर्मी के सम्पर्क में थे. रविवार प्राप्त सूची में संक्रमित लेखपाल की पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव प्राप्त हुई है. पुराने हॉटस्पॉट क्षेत्र मुगलपुरा, टीडीआई सिटी, रामगंगा विहार, कटघर से भी नए मरीज संक्रमित पाए गए हैं. सीएमओ एमसी गर्ग ने नए मरीजों की पुष्टि की है. साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों की स्वास्थ्य जांच के आदेश दिए हैं.

एक दिन में 32 मरीजों की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन भी चिंतित है. शहर के अलावा देहात क्षेत्रों से भी मरीजों के संक्रमित होने से प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है. जनपद में 63 मोहल्लों को हॉटस्पॉट घोषित कर लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगाई गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक जनपद में 541 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि 24 लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई है. जनपद में कोरोना संक्रमित 370 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 141 सक्रिय मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. स्वास्थ्य विभाग अब तक 15264 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेज चुका है.

अनलॉक पार्ट 1.0 में जनपद में बाजारों में उमड़ी भीड़ और नियमों का पालन न करना लोगों को अब भारी पड़ने लगा है. हर रोज संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी गति से बढ़ रही है. प्रशासन द्वारा जनपद में धारा- 144 लागू की गई है. इसके बाद भी लोग नियमों का पालन करने में लापरवाही कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details