उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: कंधे पर सजे सितारे तो खुशी के आंसू न रोक पाए पासआउट दारोगा

By

Published : Nov 24, 2019, 8:41 PM IST

यूपी पुलिस को 299 नए होनहार सब इंस्पेक्टर मिले हैं. इन सभी को मुरादाबाद स्थित पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण देकर पासआउट किया गया है. वहीं जब इन नए दरोगाओं के कंधे पर सितारे सजे तो उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े.

परिवार से मिल भावुक हुए नए दारोगा.

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस में रविवार को 299 सब इंस्पेक्टर पासिंग आउट परेड के बाद शामिल हो गए. मुरादाबाद स्थित पुलिस अकादमी में पास आउट कैडेट की परेड का निरीक्षण करने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी मौजूद रहे. वहीं प्रदेश पुलिस का हिस्सा बने कैडेट काफी खुश नजर आए. एक साल की कड़ी मेहनत के बाद दारोगा बने युवाओं की आंखों में जहां खुशी के आंसू नजर आए, तो वहीं उनके परिजन भी भावुक हो गए.

यूपी पुलिस को मिले 299 नए दारोगा.

दरोगाओं की आंखें छलक आईं
पासिंग आउट परेड पूरी होने के बाद पुलिस अकादमी मैदान का नजारा एकदम बदला-बदला सा था. कुछ समय पहले जहां अनुशासन और लयबद्ध परेड हुई थी, वहीं पासआउट होने के बाद माहौल भावुक नजर आया. एक साल की कड़ी मेहनत के बाद कंधे पर सितारे सजे तो पुलिस में शामिल हुए नए दरोगाओं की आंखें छलक आईं. वहीं परिजनों से मिलने पहुंचे पास आउट दारोगा मैदान में भावुक हो गए और बामुश्किल आंसू रोक आए.

परिवार को दिया सफलता का श्रेय
परेड में शामिल गोरखपुर के नवीन अपनी मां और पत्नी के साथ मैदान में दिखें. आज के दिन को ऐतिहासिक पल और परिश्रम को श्रेय अपने परिवार को दिया.

मुख्यमंत्री और डीजीपी ने देखी पासआउट परेड
पासिंग आउट परेड में मुख्यमंत्री और डीजीपी की मौजूदगी से भी पासआउट सब इंस्पेक्टर काफी खुश दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details