उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 3000 के पार, एक की मौत

By

Published : Aug 18, 2020, 12:27 PM IST

मुरादाबाद में सोमवार देर रात 167 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि इलाज के दौरान एक मरीज ने दम तोड़ दिया. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या अब 3 हजार के आंकड़े को पार कर गई है.

सीएमओ कार्यालय.
सीएमओ कार्यालय.

मुरादाबाद:जनपद में सोमवार देर रात 167 कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. वहीं टीएमयू अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई. नए संक्रमित मरीजों में पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज के 40 प्रशिक्षु दारोगा भी शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के सैम्पल जांच के लिए नोएडा लैब भेजे गए हैं. जनपद में अब तक कोरोना संक्रमित 81 मरीजों की मौत हो चुकी है.

मुरादाबाद जनपद में सोमवार देर रात स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के 167 नए मामलों की पुष्टि की गई. सोमवार को संक्रमित मरीजों में सबसे ज्यादा संख्या पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज में प्रशिक्षण ले रहे 40 प्रशिक्षु दारोगा की है, जो जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज में अब तक 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं. अधिकारियों में भी हड़कम्प मचा हुआ है. सीएमओ एमसी गर्ग के मुताबिक ताजपुर माफी गांव के 35, ठाकुरद्वारा क्षेत्र के 11, मूंढापांडे क्षेत्र के 07, बिलारी के 04, मझोला के 02 मरीज संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के नजदीकी सम्पर्कों के सैम्पल जांच के लिए भेजे हैं.

जिले में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 3144 हो गया है, जबकि इलाज के दौरान अब तक 81 लोगों की मौत हुई है. सोमवार को टीएमयू अस्पताल में एक शिक्षक की कोरोना से मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है. संक्रमित मरीजों में 2,226 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुए हैं, जबकि 824 सक्रिय मरीजों का इलाज अस्पताल में जारी है. जिला प्रशासन द्वारा जनपद के 146 मोहल्लों को संक्रमण प्रभावित होने के चलते हॉटस्पॉट घोषित किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में एंटीजन टेस्ट के जरिये बिना लक्षणों वाले मरीजों की जांच की जा रही है, जिससे संक्रमण रोकने में मदद मिले. जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तीन अस्पतालों में कोविड वार्ड बनाये गए हैं. साथ ही रेलवे अस्पताल में भी संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details