उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद में मिले 15 नए कोरोना पॉजिटिव, संख्या पहुंची 70

By

Published : Apr 21, 2020, 8:17 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना पॉजिटिव के 15 नए मामले सामने आए हैं. अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव के 70 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं एक डॉक्टर सहित तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Number of patients reached 70
मरीजों की संख्या पहुंची 70

मुरादाबाद: जिले में सोमवार को कोरोना से तीन मरीजों की मौत हो गई. वहीं देर रात आई रिपोर्ट में 15 नए मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. अब तक जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 70 पहुंच चुकी है, जिसमें एक डॉक्टर और तीन लोगों की मौत हो चुकी है. 15 नए मरीजों में ज्यादातर हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों के रहने वाले हैं और प्रशासन की ओर से पहले से ही क्वारेंटाइन किए गए थे. सोमवार रात आई इस रिपोर्ट में दो महिलाएं और दो बच्चें भी शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग को सोमवार को 53 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें 38 निगेटिव पाए गए हैं. ज्यादातर पॉजिटिव मामले हॉटस्पॉट इलाके के घोषित किए गए क्षेत्रों से सामने आए हैं. सोमवार देर रात प्राप्त रिपोर्ट में पन्द्रह पॉजिटिव मरीजों में दो महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं. प्रशासन ने पॉजिटिव पाए गए ज्यादातर मरीजों को पहले से ही आईएफटीएम विश्वविद्यालय में क्वारेंटाइन कर के रखा हुआ था और इनके सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे. एक साथ पन्द्रह लोगों के पॉजिटिव आने से प्रशासन में भी हड़कम्प मचा हुआ है. वहीं देर रात आई रिपोर्ट के बाद संक्रमित मरीजों के परिजनों की जानकारी जुटाई जा रहीं है.

कुछ नए क्षेत्रों को प्रशासन ने किया हॉटस्पॉट
पन्द्रह नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित लोगों के घरों को सैनिटाइज करना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही कुछ नए क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित करने की तैयारी की जा रही है. मुरादाबाद प्रशासन ने लगातार सामने आ रहे नए मामलों के बाद 26 अप्रैल तक लॉकडाउन में किसी भी तरह की छूट नहीं दी है. प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती अब कम्युनिटी ट्रांसमिशन रोकने की है. गोविंदनगर में रहने वाली जिस बुजुर्ग महिला की मौत हुई है वह कैसे संक्रमित हुई इसकी अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है.

अब तक एक डॉक्टर सहित तीन लोगों की मौत
जनपद में अब तक पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या 70 है जबकि तीन मरीजों की और एक डॉक्टर की मौत हो चुकी है. प्रशासन ने शहर के 18 क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर रखा है, लेकिन लगातार बढ़ते मामलों ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं. पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में कितने लोग आए और कितने संक्रमित हुए इसकी जानकारी आने वाले दिनों में ही सामने आ पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details