उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

OMG! परिवार वालों ने जिसका किया अंतिम संस्कार वह निकला जिंदा, परिजन देख हैरान

By

Published : Jun 16, 2022, 9:43 PM IST

मिर्जापुर के भवानीपुर गांव में जिस व्यक्ति का परिजनों ने अंतिम संस्कार किया वह जिंदा निकला. जिंदा मुन्नी लाल को देखकर परिजन हैरान रह गए.

मुन्नी लाल
मुन्नी लाल

मिर्जापुर:जनपद के मड़िहान इलाके से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. परिवार जिस युवक का अंतिम संस्कार करके आए वह युवक जिंदा निकला. जिंदा युवक को देखकर परिजन हैरान हो गए. सड़क दुर्घटना में मौत हो जाने पर पुलिस ने शव की शिनाख्त करा कर परिजनों को शव सौंपा था. परिजनों ने मिले शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया था.

दरअसल कोन भरूहवा गांव सब्जी मंडी के पास 12 मई को सड़क दुर्घटना हो गई थी. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर पुलिस ने शव को मोर्चरी मे रखवा दिया. शव की पहचान कराने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया. मृतक का फोटो वायरल होने पर परिजन पहचान कर मोर्चरी पहुंचे. परिजनों ने शव की शिनाख्त करते हुए बताया कि यह मुन्नीलाल है भवानीपुर गांव के रहने वाले हैं. यह पिछले एक महीने से घर से बाहर गए हुए थे.

शव की शिनाख्त होने पर पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए शव परिजनों को सौंप दिया. बुधवार की रात शव का अंतिम संस्कार करने के बाद जब परिवार के लोग घर लौटे तो उनके घर पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी. भीड़ के बीच में बैठे मुन्नीलाल को बात करते हुए देख कर अंतिम संस्कार कर लौटे लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई. मुन्नी लाल के भाइयों ने बताया कि मृतक के चेहरे पर चोट लगी हुई थी और चेहरा पूरी तरह से सूज गया था. मृतक का चेहरा और हुलिया बिल्कुल मुन्नीलाल के जैसा ही दिख रहा था. इससे उसे अपना भाई समझ बैठे और शव अंतिम संस्कार कर दिया.

यह भी पढ़ें-मिर्जापुर के बंद कमरे में मिला प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल का शव

वही, जिंदा मुन्नी लाल ने बताया कि लगभग एक महीने से वह अपने घर से बाहर गया हुआ था. उसके पास मोबाइल फोन नहीं था. जिससे अपने परिजनों से बात नहीं कर सका. इस संबंध में चौकी प्रभारी ने बताया कि मुन्नीलाल को पुलिस चौकी बुलाकर पूछताछ किया जा रहा है. वहीं क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर सड़क दुर्घटना में मरने वाला व्यक्ति कौन था. इसकी पहचान नहीं हो सकी. जिसका परिवार ने अंंतिम संस्कार कर दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details