उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 4, 2023, 4:47 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

Mirzapur में वन विभाग के चौकीदार की जंगल में धारदार हथियार से हत्या

मिर्जापुर में वन विभाग के चौकीदार की जंगल में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है. चलिए जानते हैं इस वारदात के बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

मिर्जापुर : हलिया थाना क्षेत्र के फुलयारी जंगल में बदमाशों ने वन विभाग के चौकीदार की धारदार हथियार से हत्या कर दी. रात से गायब हुए चौकीदार को खोजने निकले परिजनों को उसका शव जंगल में मिला. परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

परिजनों और पुलिस ने दी यह जानकारी.

बेटे की ओर से थाने में दी गई तहरीर के मुताबिक हलिया क्षेत्र के फुलयारी गांव के जंगल में वन विभाग के चौकीदार उसके पिता जमुना प्रसाद की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. देर रात तक पिता के घर वापस न लौटने पर परिजनों ने मोबाइल नंबर पर संपर्क का प्रयास किया लेकिन फोन नही उठा. इसके बाद परिजन रात भर खोजबीन में लगे रहे लेकिन कुछ पता नहीं चला.

शनिवार की सुबह चौकीदार के घर से करीब दो सौ मीटर दूर पौधरोपण के सुरक्षा दीवार की ओर जाने पर पत्नी शांति ने शव को देखकर शोर मचाया. इस पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जुट गए. पुलिस को तत्काल इसकी जानकारी दी गई. प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच की.


मृतक के सिर व बांयी आंख पर चोट के निशान है.सूचना पर डॉग स्क्वायड व क्राइम ब्रांच की टीम मामले की छानबीन में जुट गई है.थाने पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने मृतक के परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली. मुकदमा दर्ज कर जल्द ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया है. साथ ही एडीशनल एसपी के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की गईं हैं. इसमें प्रभारी निरीक्षक हलिया व सर्विलांस व स्वाट टीम शामिल है. उन्होंने बताया कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.

पुलिस ने मृतक जमुना प्रसाद के बेटे के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मृतक जमुना प्रसाद वन विभाग में करीब 12 वर्षो से पौधरोपण की देखभाल करते थे. बेटे के मुताबिक कुछ लोग लकड़ियों को काट कर ले जा रहे थे इस पर उन्होंने सभी को पकड़कर लकड़ी घर भेजवा दी थी. साथ ही कहा था कि वह घर आएंगे. इसके बाद उनकी निर्मम हत्या कर दी गई. परिजनों ने मांग की है कि इस हत्या का पुलिस जल्द खुलासा करे.



ये भी पढ़ेंः रेप पीड़िता की आत्मदाह की चेतावनी पर आरोपी वकील गिरफ्तार, बेटे की दो दिन बाद शादी

Last Updated : Feb 4, 2023, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details