उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: विंध्य पंडा समाज ने लद्दाख में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

यूपी के मिर्जापुर में श्री विंध्य पंडा समाज के पदाधिकारियों ने भारत-चीन झड़प में शहीद हुए जवानों को हवन पूजन कर श्रद्धांजलि दी. साथ ही मां विंध्यवासिनी से घायल जवानों के अविलंब ठीक होने की कामना की.

By

Published : Jun 18, 2020, 4:55 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
विंध्य पंडा समाज.

मिर्जापुर: लद्दाख के गलावन घाटी में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की आत्मा की शांति के लिए जिले में मां विंध्यवासिनी मंदिर में श्री विंध्य पंडा समाज के पदाधिकारियों ने हवन पूजन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही मां से घायल जवानों के अविलंब ठीक होने की कामना की. पदाधिकारियों ने मां विंध्यवासिनी से प्रार्थना की कि शहीद हुए जवान के परिवारों को इस दुख की घड़ी को सहन करने की क्षमता दे. शहीदों की आत्मा को शांति मिले.

विंध्याचल में स्थित विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी मंदिर में श्री विंध्य पंडा समाज ने शहीद हुए जवानों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन पूजन किया. पंडा समाज के पदाधिकारियों ने घंटों आहुति दी. साथ ही कहा कि लद्दाख में जो जवान शहीद हुए हैं माता रानी उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में सहन करने की क्षमता दे. साथ ही जो जवान घायल हुए हैं, उनके अविलंब ठीक होने की कामना की.

मां विंध्यवासिनी का मंदिर 20 मार्च से बंद है. शहीद हुए जवानों को देखते हुए विंध्य पंडा समाज ने यह विशेष आहुति देकर पूजा-पाठ किया है. समाज के पदाधिकारियों ने एक साथ इकट्ठा होकर हवन पूजन कर शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि दी. पदाधिकारियों ने मां से प्रार्थना की है कि शहीद हुए जवानों को आत्मा की शांति मिले.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details