उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनुप्रिया पटेल बोलीं- पति कहे कि रोटी बनाने के सिवा आता क्या है, तो महिलाएं ये काम उन्हें सौंप दें

By

Published : Oct 8, 2022, 7:36 PM IST

Updated : Oct 8, 2022, 8:56 PM IST

मिर्जापुर में आयोजित महिला अधिवेशन में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने महिला सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं को जागरुक किया है. उन्होंने कहा कि पुरुष अगर कहें कि तुम्हें रोटी बनाने के सिवा आता क्या है तो पलटकर जवाब दें और कहें कि आज से रोटी बनाने का काम तुम्हारा है.

कार्यक्रम के दौरान अनुप्रिया पटेल
कार्यक्रम के दौरान अनुप्रिया पटेल

मिर्जापुर:अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महिला अधिवेशन कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंची. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते समय महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कुछ पुरुषों को गरम-गरम रोटियां खाने का बहुत शौक होता है. वही पुरुष महिलाओं से कहते हैं कि तुम्हें रोटी बनाने के सिवा आता क्या है.

कार्यक्रम के दौरान अनुप्रिया पटेल

बता दें कि जिले के यूनिटेक इंस्टीट्यूड ऑफ इंजीनियरिंग कॉलेज में दो दिवसीय महिला अधिवेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें पहले दिन शिरकत करने मिर्जापुर की सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंची. यहां उन्होंने महिला सशक्तिकरण को लेकर सभा संबोधित करते हुए कहा कि कुछ पुरुषों को गरम-गरम रोटियां खाने का बहुत शौक होता है. वही पुरुष कभी-कभी आवेश में महिलाओं से कह देते हैं कि तुम्हें रोटी बनाने के सिवा आता क्या है. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि अब कोई पुरुष किसी महिला से यह कहे तो महिलाएं जवाब में कहें कि आज से रोटी बनाने का मोर्चा आप संभाले. अगर पुरुष महिलाओं के साथ न्याय के पक्षधर होंगे, तो वो इस प्रस्ताव का समर्थन करेंगे.

यह भी पढे़ं:केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल बोलीं, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय का अलग से हो गठन

गौरतलब है कि चुनार के कैलहट में अखिल भारतीय कूर्मी क्षत्रिय महासभा की महिला सभा का चौथा राष्ट्रीय अधिवेशन 8 और 9 अक्टूबर को आयोजित किया गया है. कार्यक्रम के समापन दिवस पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है. महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एलपी पटेल की अध्यक्षता में कार्यक्रम किया जा रहा हैं. भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के बैनर तले देशभर के कई हस्तियां शिरकत दो दिन में करेंगे.

यह भी पढे़ं:मिर्जापुर में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने गाया गीत, झूम उठे लोग

Last Updated : Oct 8, 2022, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details