उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल में बन रहा था मिड डे मील, गर्म भगोने में गिरने से 3 वर्षीय बच्ची की मौत

यूपी के मिर्जापुर में प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का खाना बनने के दौरान एक तीन वर्षीय बच्ची गर्म भगोने में जा गिरी. गंभीर रूप से झुलसने से बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई. मामले पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने स्कूल हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है.

By

Published : Feb 4, 2020, 5:41 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
गर्म भगोने में गिरने से बच्ची की मौत

मिर्ज़ापुर:जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील के तहत खाना बन रहा था. इसी बीच तीन वर्षीय बच्ची खेलते-खेलते भगोने में गिर गई. गंभीर रूप से झुलसी बच्ची को इलाज के लिए निजी स्वास्थ्य केंद्र दीपनगर भेजवाया गया, जहां से मण्डलीय अस्पताल रेफर किया गया. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई. मामले पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है.

गर्म भगोने में गिरने से बच्ची की मौत.

भगोने में गिरने से झुलसी बच्ची
मामला जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रामपुर अतरी गांव का है. तीन वर्षीय बच्ची आंचल अपने भाई के साथ विद्यालय गई हुई थी. दोपहर के वक्त रसोईं में सब्जी बन रही थी. उसी दौरान खेलते हुए आंचल सब्जी के गर्म भगोने में गिर गई. झुलसी बच्ची को उपचार के लिए निजी स्वास्थ्य केंद्र दीपनगर भेजवाया गया. हालत गंभीर देखते हुए बच्ची को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

दोषियों पर होगी कार्रवाई
मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बिरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि बच्ची के मौत का मामला संज्ञान में आया है. हमने खंड शिक्षा अधिकारी से बात की है. उन्होंने कहा कि बच्ची का हमारे यहां एडमिशन नहीं हुआ था. वह बच्ची किसी दूसरे बच्चे के साथ आई हुई थी. इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

स्कूल हेड मास्टर निलंबित
जिला अस्पताल में इलाज के दौरान ही बच्ची की मौत हो गई. मामले पर बीसीए का कहना है कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं डीएम सुशील कुमार पटेल ने मामले पर गंभीरता दिखाते हुए तत्काल प्रभाव से स्कूल हेडमास्टर को निलंबित कर दिया और बीएसए को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें:- बच्ची संग महिला ने नदी में कूदकर किया आत्महत्या का प्रयास, पुलिस ने बचाया

तीन वर्षीय बच्ची खाना बनने के वक्त भगोने में गिर गई. अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई. इस पूरे प्रकरण में स्कूल के हेड मास्टर संतोष कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही बीएसए को घटना में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं. आगे जांच कर कार्रवाई की जाएगी.
-सुशील कुमार पटेल, डीएम

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details