उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 22, 2020, 4:57 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: कोरोना संकट में गुल्लक का पैसा दान करने वाली सुहानी को डीएम ने दिया गिफ्ट

कोविड-19 के बीच मिर्जापुर की सुहानी गुप्ता ने पीएम केयर्स फंड में मदद के लिए अपनी गुल्लक फोड़ दी थी. सुहानी गुल्लक में अपनी साइकिल के लिए पैसे जोड़ रही थी. वहीं अब सुहानी को डीएम ने साइकिल के साथ टैब भी गिफ्ट किया है.

कोरोना संकट में गुल्लक का पैसा दान करने वाली सुहानी को डीएम ने दिया गिफ्ट.
कोरोना संकट में गुल्लक का पैसा दान करने वाली सुहानी को डीएम ने दिया गिफ्ट.

मिर्जापुर: कोविड-19 के शुरुआती समय में जिला प्रशासन को अपनी गुल्लक तोड़कर चार हजार रुपये छात्रा सुहानी गुप्ता ने दिए थे. वहीं अब जिलाधिकारी ने सुहानी के जज्बे से प्रभावित होकर उसे कार्यालय बुलाकर उसे एक साइकिल और एक ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए टैबलेट गिफ्ट किया है. सुहानी बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती है.

कोरोना संकट में गुल्लक का पैसा दान करने वाली सुहानी को डीएम ने दिया गिफ्ट.

मिर्जापुर शहर कोतवाली क्षेत्र के पक्की सरैया की रहने वाली सुहानी गुप्ता जो कक्षा 5 में पढ़ती है, साइकिल खरीदने के लिए एक-एक रुपये बचाकर गुल्लक में जमा कर रही थी. इस बीच कोरोना महामारी के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद का आह्वान किया, तो सुहानी भी पीछे नहीं रही. अपनी गुल्लक के पैसे दान करने का मन बना लिया. पिता के साथ सुहानी गुल्लक लेकर सिटी कोतवाली पहुंच गई और चार हजार 91 रुपये गुल्लक तोड़कर नगर मजिस्ट्रेट को सौंप दिए.

डीएम ने सुहानी को किया सम्मानित
वहीं अब सुहानी का हौसला बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय में परिजनों के साथ बुलाकर सुहानी को स्कूल जाने के लिए एक साइकिल और ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए एक मोबाइल टैबलेट गिफ्ट किया है. सुहानी के द्वारा किए गए काम की प्रशंसा करते हुए डीएम ने कहा कि साइकिल के लिए जमा अपने पैसों को उसने संकट के समय देश के लिए दान किया था. इसीलिए आज हमने भी उसका सम्मान किया है, जो सुहानी का सपना है वह साकार हो. सुहानी अभी से सामाजिक सेवा में लगी है, आगे जो उनका सपना होगा, वह जरूर पूरा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details