उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को ऊर्जा राज्यमंत्री ने सौंपी आवासों की चाबी

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को आवासों की चाबी वितरित की. उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत अनुसूचित जनजाति के मुसहर समाज और आपदा के 146 परिवारों को आवासों की चाबी दी.

By

Published : Dec 24, 2019, 6:10 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
ऊर्जा राज्यमंत्री ने ने गरीबों को वितरित की आवासों की चाबी.

मिर्जापुर: सोमवार को जिला पंचायत सभागार में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत चाबी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के तहत अनुसूचित जनजाति के मुसहर समाज और आपदा प्रभावित 146 परिवारों को आवासों की चाबी दी गई. इस दौरान ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल और डीएम सुशील कुमार पटेल मौजूद रहे.

जानकारी देते ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल.

जिला पंचायत सभागार में आयोजित समारोह के बीच मुसहर बिरादरी और आपदा प्रभावित 146 पात्रों को ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने योजना के तहत आवास की चाबी सौंपी. इस दौरान उन्हें कंबल वितरित किया गया. इसके पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां उपस्थित लोगों को आवास योजना के बारे में बताया.

ऊर्जा राज्यमंत्री ने दी जानकारी
ऊर्जा राज्यमंत्री ने बताया कि यह योजना मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है. गांव में रह रहे मुसहर समाज और आपदा प्रभावित परिवारों को आवास दिया जा रहा है. आने वाले समय में कोई खुले में नहीं रहेगा. जनपद में अब तक 322 लाभार्थियों को आवास की चाबी प्रदान की जा चुकी है.

इसे भी पढ़ें- सीएम आवास योजना के लाइव प्रसारण के दौरान सोते नजर आए परियोजना निदेशक

जिले में वर्ष 2018-19 के लिए 176 लाभार्थियों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य प्रदेश सरकार ने निर्धारित किया था. इसमें से दैवीय आपदा के 4 और मुसहर वर्ग के 172 लाभार्थी को धनराशि दे दी गई है. इसके अलावा 12 हजार स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत शौचालय के लिए भी प्रदान किया गया है. 2018 में 176, 2019 में 147 परिवारों को जिला पंचायत सभागार के साथ विभिन्न ब्लॉकों में चाबी प्रदान की गई.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details