उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 10, 2020, 7:59 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: बदहाल आइसोलेशन वार्ड को लेकर सपाइयों का विरोध प्रदर्शन

यूपी के मिर्जापुर जिले में कोविड-19 एल-1 आइसोलेशन वार्ड की बदहाल व्यवस्था को लेकर सपाइयों ने जिला मुख्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सपाइयों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा. सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है.

etv bharat
बदहाल आइसोलेशन वार्ड को लेकर सपा के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

मिर्जापुर: कोविड-19 एल-1 आइसोलेशन वार्ड की बदहाल व्यवस्था को लेकर सपा के जिला अधिवक्ता महासभा के अध्यक्ष के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधि मंडल ने जिला मुख्यालय में पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. सपाइयों ने मांग करते हुए कहा कि यहां फैली अव्यवस्थाओं को तत्काल सही कराया जाए. साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को न पीने को सही पानी मिल पा रहा है, न खाना सही मिल पा रहा है. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि महिला वार्ड अलग से न बनाए जाने से महिलाओं को भी परेशानी हो रही है.

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिले में भी 1 सप्ताह से कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिल रही है, जिसको लेकर बनाए गए आइसोलेशन वार्डों में मरीजों को पहुंचाया जा रहा है. जनपद के शैंफर्ड स्कूल में बनाए गए L-1 आइसोलेशन वार्ड बदहाल व्यवस्था और संक्रमित मरीजों के शिकायत को लेकर सपा के जिला अधिवक्ता महासभा के अध्यक्ष अंकित दुबे के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधि मंडल ने जिला मुख्यालय में पहुंचकर बदहाल व्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांग की गई है कि यहां फैली अव्यवस्थाओं को तत्काल सही कराया जाए, जिससे संक्रमितों को कोई और बीमारी न होने पाए.

सपा कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी से कहा कि न वहां पर स्वच्छता का ध्यान नहीं दिया जा रहा है, साथ ही पीने का पानी साफ नहीं मिल पा रहा है. मरीजों को बाथरूम के नल से लेना पड़ रहा है. शौचालय की नियमित सफाई नहीं हो रही है. सार्वजनिक शौचालय का प्रयोग करने को विवश हैं. मरीजों की शिकायत है कि इम्यूनिटी बूस्टर के नाम पर कुछ नहीं मिल रहा है. आखिर कैसे मरीज इस संक्रमण से लड़ेंगे, साथ ही कहा कि इस आइसोलेशन वार्ड में महिला पुरुष का वार्ड अलग नहीं बनाया गया है, जिसके चलते महिलाओं को भी काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या की बात की जाए तो गुरुवार तक 208 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से 92 मरीज सही होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. वहीं 113 मरीज एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है. शैंफर्ड स्कूल में बने आइसोलेशन वार्ड में 92 मरीज भर्ती हैं, जिसमें से 8,261 लोगों के अभी तक सैंपल लिए जा चुके हैं. पिछले एक हफ्ते से जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details