उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: रंगों के त्यौहार में लोगो ने जमकर उड़ाया रंग और गुलाल

मिर्जापुर में रंगों का त्योहार लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है. इसके चलते मिर्जापुर में शहर से लेकर गांव तक होली बहुत ही उत्साह और धूमधाम से मनाई जा रही है. वहीं जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण होली मनाने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती की है.

By

Published : Mar 21, 2019, 2:24 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

रंगों के त्योहार में मिर्जापुर में मची धूम

मिर्जापुर: रंगों का पर्व होली आज पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत और बसंत के आगमन का प्रतीक है. इसके चलते मिर्जापुर में भी शहर से लेकर गांव तक होली बहुत ही उत्साह और धूमधाम से मनाई जा रही है. इस मौके पर बच्चे हो या बड़े सभी होली की मस्ती में शामिल हैं.

रंगों के त्योहार में मिर्जापुर में मची धूम

पूरे देश के साथ मिर्जापुर में भी होली का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. शहर से लेकर गांव तक लोग एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की बधाई दे रहे हैं. इसके चलते शहर के लाल डिग्गी इमामबाड़ा और बल्ली के अड्डा पर भी पर शहरवासी मिलकर होली खेल रहे हैं.

बल्ली के अड्डा पर तो बच्चे हांडी बांध कर होली खेल रहे हैं. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि कई सालों से हम यहां इसी तरह से होली खेलते हैं. उनका कहना है कि ये त्योहार साल में एक बार आता है. इसीलिए हम सब जम कर मस्ती कर रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण होली मनाने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती की है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details