उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गांधी जी ने विश्व को अपने कार्य से आकर्षित किया: राज्यपाल कलराज मिश्र

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र एक दिवसीय दौरे पर विंध्याचल पहुंचे. जहां उन्होंने बापू की 150वीं जयंती पर विचार गोष्ठी कार्यक्रम में गांधी के विचारों को साझा किया. वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों ही महापुरुषों ने अपने कार्यों के आधार पर पूरे विश्व को प्रेरणा दी है.

By

Published : Oct 2, 2019, 11:37 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

कलराज मिश्र-राज्यपाल राजस्थान

मिर्जापुर: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र एक दिवसीय दौरे पर विंध्याचल पहुंचे. जहां उन्होंने मां विंध्यवासिनी के दर्शन किए. वहीं इसके बाद राज्यपाल ने निजी कार्यक्रम में पहुंचकर बापू की 150वीं जयंती पर विचार गोष्ठी कार्यक्रम में महात्मा गांधी के विचारों को साझा किया. मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों ही महापुरुषों ने अपने कार्यों के आधार पर पूरे विश्व को प्रेरणा दी है.

कलराज मिश्र ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यापर्ण.

पढ़ें: कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालु कर सकेंगे मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने किए मां विंध्यवासिनी के दर्शन
मिर्जापुर के विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन के लिए पहुंचे राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने मंदिर पहुंचकर दर्शन-पूजन किया. इसके बाद वह विंध्याचल स्थित निजी स्वयंसेवी संस्था महिला प्रबोधनी फाउंडेशन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया.

दोनों ही महापुरुषों ने अपने कार्यों के आधार पर पूरे विश्व को प्रेरणा दी
मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर कहा कि दोनों ही महापुरुषों ने अपने कार्यों के आधार पर पूरे विश्व को प्रेरणा दी है. उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ गांधी जी ने विश्व को अपने कार्य से आकर्षित किया तो वहीं लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा देकर करोड़ों भारतीयों के बीच देशभक्ति की भावना जागृत की.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details