उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुरः किसानों के समर्थन में प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ट्वीट

मिर्जापुर के अदलहाट थाना क्षेत्र में खड़ी फसल पर जेसीबी चलाए जाने के विरोध में सोमवार को किसानों ने सीएम के नाम उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया. इस मामले पर कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है.

By

Published : Mar 2, 2020, 6:17 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
आंदोलन करते किसान.

मिर्जापुरः अदलहाट थाना क्षेत्र के कुंडाडीह में रविवार को खड़ी फसल पर जेसीबी चलाए जाने के मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी किसानों के समर्थन में आ गई हैं. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा है कि मिर्जापुर के किसानों ने मेहनत से अपनी फसल लगाई थी और भाजपा सरकार की पुलिस ने खड़ी फसल रौंद दी.

किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने किया प्रदर्शन.

किसानों के साथ रहे किसान यूनियन के लोग
सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले नाराज किसानों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस के लोग भी किसान के समर्थन में दिखे. किसान नेता प्रह्लाद ने कहा कि किसानों के साथ अत्याचार किया जा रहा है, अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे.

कांग्रेस का भी समर्थन
कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष शिव कुमार सिंह पटेल भी इस आंदोलन में अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. उन्होंने कहा कि उनको आदेश मिला है कि वह किसानों के साथ जाएं और उनके साथ आंदोलन करें. किसानों के साथ उनकी लड़ाई में लगे रहें.

प्रियंका गांंधी का ट्वीटः-

रेलवे द्वारा जमीन अधिग्रहीत की गई है, जिसपर रेलवे ट्रैक बनना है. किसानों द्वारा सरकारी नौकरी और मुआवजा की मांग की जा रही है. इस मामले में कल एसडीएम ने जमीन पर कब्जा लिया था. जो ज्ञापन मिला है उसको सीएम के पास भेजा जा रहा है.
यूपी सिंह, अपर जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details