उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: तीर्थ पुरोहितों ने मां विंध्यवासिनी धाम में सुबह 5 बजे से दुकान खुलवाने की डीएम से की मांग

यूपी के जनपद मिर्जापुर में कोरोना के चलते जनपद में सभी दुकानों को खुलने का समय सुबह 9 बजे से लेकर शाम 9 बजे तक है. मगर विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी धाम में मंदिर सुबह 5 बजे खुल जाने के कारण भक्तों को प्रसाद और माला न मिल पाने को लेकर श्रद्धालुओं को 9 बजे तक इंतजार करना पड़ता है. इसको लेकर दुकानदारों और तीर्थपुरोहितों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर दुकान सुबह 5 बजे खुलवाने की मांग की है.

By

Published : Aug 28, 2020, 4:28 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

पुरोहितों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
पुरोहितों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

मिर्जापुर:कोरोना के चलते जनपद में सभी दुकानों के खुलने का समय सुबह 9 बजे से लेकर शाम 9 बजे तक है. मगर विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी धाम में मंदिर सुबह 5 बजे खुल जाने कारण भक्तों को प्रसाद और माला न मिल पाने को लेकर श्रद्धालुओं को 9 बजे तक इंतजार करना पड़ता है. जिसको लेकर दुकानदारों और तीर्थ पुरोहितों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर दुकान सुबह 5 बजे खुलवाने की मांग की है. साथ ही कहा कि दुकान न खुलने से दुकानदारों की रोजी-रोटी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

विंध्याचल धाम में विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी का मंदिर सुबह 5 बजे खुल जाता है और सुबह भीड़ भी अधिक रहती है. शाम आते-आते भीड़ कम हो जाती है. ऐसे में सभी दुकानदारों की रोजी-रोटी प्रभावित हो रही है. साथ ही श्रद्धालुओं को भी परेशानी हो रही है. मां के धाम में दर्शन-पूजन के समय से दुकान खोलने की अनुमति दुकानदारों और तीर्थ पुरोहितों ने जिलाधिकारी से ज्ञापन देकर मांग की है.

विंध्याचल धाम से जिला मुख्यालय पहुंचे तीर्थ पुरोहितों और दुकानदारों ने जिलाधिकारी को दुकान खुलवाने के समय बढ़ाने और लॉकडाउन में भी दुकान खुलवाने को लेकर ज्ञापन सौंपकर मांग की है. जिलाधिकारी ने तीर्थ पुरोहित को आश्वासन दिया कि विंध धाम आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए दुकान सुबह 5 बजे से शाम 9 बजे तक खुलने की अनुमति दी जाती है. वीकेंड लॉकडाउन के दिन जिस तरह से पूरे जनपद में बंदी रहता है. उसी तरह वहां पर भी दुकान बंद रहेगी. इसको लेकर तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि छुट्टी होने के कारण यात्री ज्यादा आ जाते हैं. उस दिन भी दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details