उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 26, 2021, 12:50 PM IST

Updated : Dec 26, 2021, 1:15 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: नाबालिग की पुलिस ने रुकवाई शादी, 2 हिरासत में

मिर्जापुर के देहात कोतवाली के कोटवां पांडेय गांव से नाबालिग लड़की की शादी रुकवाने का मामला सामने आया है. शनिवार को मुखबिर की सूचना पर जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी पुलिस के साथ विवाह स्थल पर पहुंची और नाबालिग लड़की की शादी रुकवाई. जानें पूरा मामला...

नाबालिग की पुलिस ने रुकवाई शादी
नाबालिग की पुलिस ने रुकवाई शादी

मिर्जापुर:देहात कोतवाली के कोटवां पांडेय गांव में उस समय हड़कंप मच गया. जब शनिवार को बाल विवाह कराने की खबर जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी को मिली. जिसके बाद शक्ति त्रिपाठी देहात कोतवाल प्रभारी विजय चौरसिया व बरकछा चौकी इंचार्ज के साथ मौके पर पहुंची और वैवाहिक कार्यक्रम को रुकवाया. जहां पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया.

ये है मामला
मैनपुरी जिले से शनिवार को मिर्जापुर जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र के कोटवां पांडेय में एक बारात आई थी. जहां लड़की पक्ष के लोग शादी की तैयारी में जुटे थे. वहीं बाराती भी सामान खरीदने के लिए बाजार गए हुए थे. बताया जा रहा था कि लड़की नाबालिग है. मुखबिर की सूचना पर महिला कल्याण विभाग की टीम पुलिस के साथ विवाहस्थल पर पहुंची और शादी को रुकवाया गया. लड़की की उम्र लगभग 15 वर्ष तो लड़के की उम्र 20 साल से अधिक बताई जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

जानकारी देती प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी.

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया की नाबालिग की शादी की सूचना मिली थी. शादी पैसे के लालच में दलाल के माध्यम से हो रही थी. मौके पर पहुंची पुलिस और प्रोबेशन अधिकारी की टीम ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. जिसमें दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. जहां बाल अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल जांच चल रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे. उनपर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं-पैसों और शराब के लालच में पिता बना बेटी का सौदागर

Last Updated : Dec 26, 2021, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details