उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: आईपीएल के दो सट्टेबाजों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 70 हजार रुपये बरामद

यूपी के मिर्जापुर जिले में पुलिस ने दो आईपीएल सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. दोनों सगे भाई हैं. इनके पास से 70 हजार नगद, दो मोबाइल बरामद किया गया है. साथ ही इनके मोबाइल में आईपीएल के लेनदेन की ऑडियो रिकॉर्डिंग, स्क्रीनशॉट और अन्य मैसेज सट्टेबाजी के मिले हैं.

By

Published : Nov 6, 2020, 8:20 PM IST

आईपीएल सट्टेबाज गिरफ्तार.
आईपीएल सट्टेबाज गिरफ्तार.

मिर्जापुर: शहर में आईपीएल सट्टेबाजों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. शुक्रवार को कटरा कोतवाली पुलिस को आईपीएल सट्टेबाजी में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस टीम ने दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है, दोनों सगे भाई हैं. इनके पास से 70 हजार नगद, दो मोबाइल बरामद किया है. साथ ही इनके मोबाइल में आईपीएल के लेनदेन की ऑडियो रिकॉर्डिंग, स्क्रीनशॉट और अन्य मैसेज सट्टेबाजी के मिले हैं. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और इनके रैकेट का पता लगाने में जुट गई है.

अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों के खिलाफ अभियान चल रहा है. एसपी सिटी संजय वर्मा के निर्देशन में गठित टीम के द्वारा कटरा कोतवाली पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगाते दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक विकास अग्रहरि, मनीष अग्रहरि दोनों सगे भाई हैं. कटरा कोतवाली के मकरी खोह के रहने वाले हैं. सूचना मिली थी कि कटरा इलाके में कई स्थानों पर आईपीएल क्रिकेट मैच में बड़ी रकम लगाकर सट्टे का खेल चल रहा है.

जानकारी होने पर कटरा थाना प्रभारी रमेश यादव स्वाट टीम, एसओजी ने दबिश देकर इनको घर से गिरफ्तार किया है. सट्टेबाजी का सरगना काजू सोनी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. इनको पकड़ने के लिए नगर मजिस्ट्रेट द्वारा आदेश जारी किया गया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 70 हजार नगद रुपये, दो मोबाइल अलग-अलग कंपनियों के साथ ही व्हाट्सएप पर सट्टे के भाव तथा लेनदेन किए जाने वाले स्क्रीनशॉट, सट्टे के लेन-देन की कॉल रिकॉर्डिंग बरामद की गई. जबसे आईपीएल खेल चल रहा है. तब से यह सट्टेबाज सक्रीय थे.

अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय वर्मा ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि शहर में आईपीएल सट्टेबाज सक्रिय हैं. इसी को देखकर टीम गठित कर आईपीएल में सट्टे का खेल करने वाले आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया. जिसमें दो युवक गिरफ्तार किए गए हैं. एक युवक मौके से फरार हो गया. फरार युवक की तलाश की जा रही है साथ ही इनके नेटवर्क को भी खंगाला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details