उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने तीन लुटेरों को किया गिरफ्तार, राहगीरों को बनाता था अपना शिकार

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित कटरा कोतवाली पुलिस ने राहगीरों के साथ लूटपाट करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. यह गिरोह राहगीरों को लिफ्ट देकर अपना शिकार बनाता था. पुलिस ने इस गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इनके पास से लूटे हुए 2000 रुपये और 2 जोड़ी पायल बरामद किया है.

By

Published : Dec 25, 2020, 2:19 PM IST

प्रसाद के नाम पर पेड़ा खिलाकर किया मूर्छित
प्रसाद के नाम पर पेड़ा खिलाकर किया मूर्छित

मिर्जापुर: जिले में लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने का पुलिस ने दावा किया है. यह गिरोह राहगीरों को लिफ्ट देने के नाम पर अपना शिकार बनाता था. ये बदमाश राहगीरों को गाड़ी में लिफ्ट देकर उन्हें उनके घर तक छोड़ने के बहाने लूट की वारदात को अंजाम देते थे. कटरा कोतवाली पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके पास से लूटे गए नकदी सहित आभूषण भी बरामद किया गया है.

ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार

गिरोह ने अनिल मिश्र को भी अपना शिकार बनाया था. अनिल कुमार मिश्र अपनी बहन और बहनोई को औराई भेजने के लिए लालगंज पहुंचे थे. वह भदोही जाने वाले वाहन का इन्तजार करने लगे. इस दौरान उनके पास 2 लोग आए और कहा कि हम औराई की तरफ जा रहे हैं, आप चाहें तो अपने परिवार को हमारे साथ भेज सकते हैं. इसके बाद अनिल ने किराए पर चलने वाली टैक्सी समझ कर बहन और बहनोई को बच्चे के साथ उस बोलेरो में बैठाकर भेज दिए. जब अनिल घर पहुंचे तो उनके पास बहनोई का फोन आया कि बोलेरो सवार लोगों को उन्हें प्रसाद के नाम पर नशीला पेड़ा खिलाकर बेहोश कर दिया गया था. बाद में उन्हें परिवार समेत शास्त्री सेतु पर उतार दिया गया. इसके बाद किसी तरह दूसरे साधन से अपने घर औराई पहुंचे और सामान खोलकर देखा तो बैग से सोने और चांदी के सामान के साथ नकदी गायब मिले.

मामले की दी पुलिस को जानकारी

अनिल ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद से पुलिस ने बोलेरो की तलाश शुरू कर दी. मंगलवार को कटरा कोतवाली के पथरहिया क्षेत्र में बोलेरो के साथ दिखाई दिए आरोपियों को मौके पर पहुंची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने वारदात में शामिल दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

एसपी ने दी जानकारी

घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी संजय वर्मा ने बताया कि आरोपी प्रयागराज जिले में स्थित घूरपुर थाना क्षेत्र के बूंदावा गांव के रहने वाले हैं. यह गिरोह पहले भी जनपद में ऐसी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. इस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. उनके पास से लूटे गए 2000 रुपये और 2 जोड़ी पायल बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details