उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: पीएम आवास योजना में धोखाधड़ी, चार महिलाएं गिरफ्तार

यूपी के मिर्जापुर में पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिलाओं ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर पाने के लिए दस्तावेजों में हेरा-फेरी की थी.

etv bharat
गिरफ्तार महिलाएं.

By

Published : May 28, 2020, 7:17 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

मिर्जापुर: जिले में बुधवार को पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोप है कि चारों महिलाओं ने पीएम आवास योजना के तहत आवास पाने के लिए दस्तावेजों में हेरा-फेरी की थी. चारों महिलाएं गजरिया गांव की रहने वाली हैं.

गिरफ्तार महिलाएं.

हलिया ब्लॉक के गजरिया मटिहरा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने के लिए चार महिलाओं ने फर्जी कागजात का सहारा लिया था. गजरिया गांव की सुखवंती कोल, कलावती, चंद्रकली यादव और मटिहरा गांव की संगीता मिश्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र लाभार्थियों की जगह ब्लॉक कर्मचारियों की मिलीभगत से लाभ लिया था. इसे लेकर तत्कालीन बीडीओ ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था.

चौकी प्रभारी मतवार चंद्रशेखर अपनी टीम के साथ महिलाओं के घर पहुंचें और चारों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि तत्कालीन बीडीओ दीनदयाल ने 15 फरवरी 2019 को मुकदमा दर्ज कराया था. प्रधानमंत्री आवास योजना में धोखाधड़ी के मामले में चार महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details