उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर: विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर को खुलवाने की उठी मांग

By

Published : May 27, 2020, 6:40 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

मिर्जापुर के विंध्याचल में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर लॉकडाउन की वजह से इन दिनों बंद चल रहा है. स्थानीय पुरोहित समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर विंध्याचल मंदिर को खोलने की मांग की है.

Maa Vindhyavasini temple
ज्ञापन में पुरोहितों ने विंध्याचल मंदिर को खोलने की मांग की है

मिर्जापुर: विंध्याचल में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर लॉकडाउन की वजह से इन दिनों बंद है. लॉकडाउन में सरकार धीरे-धीरे छूट दे रही है तो अब मंदिरों को भी खोलने की मांग उठने लगी है.

विंध्याचल में रहने वाले स्थानीय पुरोहित समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय पर अधिकारियों से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में पुरोहितों ने विंध्याचल मंदिर को खोलने की मांग की है.

विंध्य पंडा समाज के पूर्व मंत्री के नेतृत्व में पहुंचे पुरोहित समाज के लोगों ने डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट को मंदिर खोले जाने के संदर्भ में पत्रक सौंपा. पुरोहित समाज के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन की घोषणा से पहले ही पंडा समाज के लोगों ने विंध्याचल मंदिर बंद कर दिया था.

सरकार अब लॉकडाउन में दुकानें खोलने की छूट दे रही है. वाहनों को चलने की छूट दे रही है तो मंदिर को भी खोलने की छूट देनी चाहिए, जिससे यहां के लोगों का रोजगार चलता रहे. मंदिर बंद होने से करीब 25 हजार लोग प्रभावित हुए हैं.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details