उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर: दो स्पेशल श्रमिक ट्रेनों के यात्रियों ने किया जमकर हंगामा

By

Published : May 25, 2020, 3:47 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

मिर्जापुर जिले के जीवनाथपुर रेलवे स्टेशन के आउटर पर सिग्नल नहीं होने की वजह से दो श्रमिक स्टेशन ट्रेनों को रोका गया था. जिसके बाद सैकड़ों मजदूरों ने ट्रेन से उतरकर हंगामा किया और रेल मंत्रालय के खिलाफ घंटों तक विरोध प्रदर्शन किया.

दो स्पेशल श्रमिक ट्रेनों के यात्रियों ने किया हंगामा.
दो स्पेशल श्रमिक ट्रेनों के यात्रियों ने किया हंगामा.

मिर्जापुर:जिले के जीवनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रा कर रहे प्रवासी मजदूरों ने हंगामा कर दिया. दरअसल यहां पर ट्रेन रोकी गई थी. जिसके कारण नाराज सैकड़ों प्रवासी मजदूर रेलवे ट्रैक पर उतर कर रेल मंत्रालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने के बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका.

मुबंई से बिहार जा रही थी ट्रेन
मुबंई से श्रमिकों को लेकर बिहार जा रही स्पेशल ट्रेन नम्बर 09070 और 04038 रूट व्यस्त होने के कारण आउटर पर रूक गई. इस दौरान भूख-प्यास से परेशान श्रमिकों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे मजदूर सिग्नल के बाद भी गाड़ी चलने नहीं दे रहे थे. ये लोग रेल मंत्रालय, स्टेशन मास्टर और नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद यात्रियों को गाड़ी के अन्दर बैठाया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि दो स्पेशल श्रमिक ट्रेन यहां रूकी थीं और उनके यात्री जमकर हंगामा और नारेबाजी कर रहे थे. आरोप लगा रहे थे कि ट्रेन में कोई व्यवस्था नहीं है पानी तक की व्यवस्था नहीं है. जगह-जगह ट्रेन घंटों रोक दी जा रहा है. इसी से नाराज होकर प्रवासी मजदूर हंगामा कर रहे थे.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details