उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Mirzapur News : प्रारंभिक सहकारी समिति के चुनाव ड्यूटी में लगा अधिकारी बेहोश, मचा हड़कंप

By

Published : Mar 16, 2023, 9:36 PM IST

Updated : Mar 16, 2023, 11:25 PM IST

यूपी के मिर्जापुर में प्रारंभिक सहकारी समिति के चुनाव कराया जा रहा (Mirzapur News) है. इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई थी. ड्यूटी के दौरान अधिकारी अचानक बेहोश हो गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

मिर्जापुर : प्रारंभिक सहकारी समिति के चुनाव ड्यूटी में लगा अधिकारी अचानक अचेत हो गया. जिसके बाद कर्मचारियों ने अधिकारी को एंबुलेंस की मद्द से अस्पताल पहुंचाया. जहां उनका इलाज चल रहा है. इस दौरान सपा ने सत्तापक्ष पर जबरन चुनाव जिताने का आरोप लगाया. मामला सहकारी समिति दाढ़ी राम का बताया जा रहा है.


उत्तर प्रदेश में प्रारंभिक सहकारी समिति का चुनाव कराया जा रहा है. मिर्जापुर जनपद में भी चुनाव हो रहा है. मिर्जापुर सहकारी समिति दाढ़ी राम पर उस समय हड़कंप मच गया जब प्रारंभिक सरकारी समिति के चुनाव में लगा एक अधिकारी अचानक अचेत हो गया. आनन-फानन में चुनाव में लगे अन्य कर्मचारियों ने एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया, हालांकि इलाज के बाद ग्राम विकास अधिकारी आलोक श्रीवास्तव ठीक हो गए, वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग नाजायज दबाव बनाकर अपने आदमी को निर्विरोध बनाना चाहते हैं. सत्ता पक्ष के लोग वहां एक प्रत्याशी दुर्गावती का पर्चा खारिज कराना चाहते थे. अधिकारी पर दबाव बना रहे थे उसने कहा गलत काम नहीं करेंगे. सत्ता पक्ष के लोगों ने इतना प्रताड़ित किया कि वह बेहोश होकर गिर गया. उन्होंने कहा कि उस अधिकारी का बयान लिया जाए तो वह बता देगा. समाजवादी पार्टी इसका विरोध कर रही है, सत्ता पक्ष के लोग धांधली करना चाहते हैं.

सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता बिपिन कुमार सिंह ने बताया कि 'जिले में प्रारंभिक सहकारी समिति का चुनाव हो रहा है. दाढ़ी राम सहकारी समिति में आलोक श्रीवास्तव ग्राम विकास अधिकारी चुनाव ड्यूटी में लगाए गए थे, अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, अब वह ठीक हैं. चुनाव कराने के लिए उनकी जगह दूसरे अधिकारी को वहां पर भेजा गया है. विपक्ष के आरोप को लेकर कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. हमारे विभाग के मंत्री और जिलाधिकारी का निर्देश है नियमानुसार काम होना चाहिए. लोकतांत्रिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए चुनाव सुचितापूर्ण कराया जा रहा है. कहीं किसी का दबाव नहीं है न तो मेरे ऊपर न ही किसी कर्मचारी के ऊपर. हम आपको बता दें आज पत्रों की जांच और नामांकन वापसी की अंतिम तिथि थी 18 मार्च को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें : Energy Minister ने कहा, जनता को परेशानी हुई तो बिजलीकर्मियों पर करेंगे एस्मा की कार्रवाई

Last Updated : Mar 16, 2023, 11:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details