उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'मिर्जापुर' वेब सीरीज को लेकर सात के खिलाफ नोटिस जारी

By

Published : Feb 1, 2021, 10:01 PM IST

यूपी के मिर्जापुर में वेब सीरीज मिर्जापुर बनाने वालों के खिलाफ दर्ज मुकदमे को लेकर सात लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया. पुलिस ने सभी को नोटिस भेजकर 15 दिन के अंदर कोतवाली में हाजिर होकर जवाब देने का निर्देश दिया है.

कोतवाली देहात मिर्जापुर
कोतवाली देहात मिर्जापुर

मिर्जापुर:देहात कोतवाली में मिर्जापुर वेब सीरीज बनाने वालों पर दर्ज मुकदमे के मामले को लेकर पुलिस ने सोमवार को निर्माता, निर्देशक, लेखक के साथ अमेजन कंपनी के खिलाफ नोटिस जारी किया है. नोटिस भेजकर पुलिस ने सभी को 15 दिन के अंदर कोतवाली में हाजिर होकर जवाब देने का निर्देश दिया है.

मिर्जापुर को बदनाम करने के संबंध में मुकदमा दर्ज
दरअसल 17 जनवरी को मिर्जापुर के देहात कोतवाली में पत्रकार अरविंद चतुर्वेदी ने वेब सीरीज के एग्जिक्यूटीव प्रोड्यूसर रितेश साधवानी, फरहान अख्तर, भौमिक गोंडलिया और ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर धार्मिक भावना से आहत होकर, गाली गलौज और मिर्जापुर को बदनाम करने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद देहात कोतवाली के प्रभारी विजय कुमार चौरसिया, बरकछा चौकी प्रभारी आलोक कुमार सिंह, कांस्टेबल विनय राय जांच करने मुंबई पहुंचे थे.

कई और नाम आए सामने
जांच करने गई पुलिस टीम को मुुंबई पुलिस ने जांच के आदेश दिये. दो दिन बाद देहात कोतवाली पुलिस को जांच का आदेश मिला तो टीम ने तीनों नामजदों का नाम, पता लेकर पड़ताल की. इस दौरान फरहान अख्तर और रितेश साधवानी घर पर नहीं मिले. वहीं भौमिक गोंडलिया के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं मिल सकी लेकिन कई अन्य नाम भी सामने आ गए.

15 दिन में देना होगा जवाब
मुंबई से जांच कर पुलिस वापस आने के बाद पुलिस ने निर्माता, निर्देशक, लेखक समेत सात लोगों को नोटिस भेजा है. देहात कोतवाली प्रभारी विजय कुमार चौरसिया ने बताया कि जांच में और नाम सामने आये हैं. इसमें निर्माता फरहान अख्तर, रितेश साधवानी, निर्देशक गुरमीत सिंह, करन अंशुमान, लेखक पुनीत कृष्ण, विनीत कृष्ण और अमेजन कंपनी के लोगों को नोटिस भेजा गया है. नोटिस मिलने के 15 दिनों के अंदर हाजिर होकर बयान दर्ज कराना होगा.

पुलिस की जांच में वेब सीरीज बनाने वाले निर्माता, निर्देशक, लेखक के साथ अन्य के नाम भी सामने आए हैं. वेब सीरीज पर दर्ज मुकदमे के सिलसिले में बयान देने के लिए सभी को नोटिस भेजा गया है. नोटिस मिलने के 15 दिनों के अंदर उपस्थित होकर जवाब देना होगा.

संजय कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details