उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा कोर्ट में पेश, बोले मेरी हत्या कराने की साजिश

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को बुधवार को सीजेएम कोर्ट मिर्जापुर में पेश किया गया. विंध्याचल के तीर्थपुरोहित अवनीश मिश्रा ने बाहुबली विधायक पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया है. इसी मामले में विधायक की पेशी हुई है. कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

By

Published : Nov 18, 2020, 4:42 PM IST

रंगदारी मांगने के मामले में बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की हुई कोर्ट में पेशी.
रंगदारी मांगने के मामले में बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की हुई कोर्ट में पेशी.

मिर्जापुर: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को रंगदारी मांगने और धमकी देने के मामले में बुधवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. विंध्य पंडा समाज के सदस्य अवनीश मिश्रा से जेल में रहते हुए रंगदारी मांगी थी. पेशी के दौरान विजय मिश्रा ने कहा कि आईजी, एसपी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर करोड़ों रुपये लेकर मुझे फंसा कर हमारी हत्या कराना चाहते हैं. साथ ही कई करोड़ रुपये लेकर भदोही में जितने अपराधी हैं, सबको गनर आईजी और एसपी ने दिया है.

रंगदारी मांगने के मामले में बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की हुई कोर्ट में पेशी.

विजय मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
भदोही के ज्ञानपुर सीट से विधायक विजय मिश्रा को आगरा जेल से मिर्जापुर जिले के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. उनकी विंध्य पंडा समाज के सदस्य तीर्थपुरोहित अवनीश मिश्र से रंगदारी मांगने के मामले में पेशी हुई है. विधायक को कड़ी सुरक्षा में पुलिस लाइन से कोर्ट में पेश किया गया. विधायक 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजे गए. अगली सुनवाई एक दिसम्बर को होगी.

विजय मिश्रा ने सरकार पर लगाए आरोप
कोर्ट से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विजय मिश्रा ने कहा कि सरकार मेरी हत्या कराना चाहती है. आईजी और एसपी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने 5 से 7 करोड़ लिए हैं. मुझे फंसाने के लिए यह लोग माफियाओं से पैसे लेकर गनर उन्हें उपलब्ध करवा रहे हैं. आईजी अब तक 50 करोड़ कमा चुका है. बाहुबली विधायक ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर कहा कि हो सकता है, सीएम को इसके बारे में न पता हो वह सरकार हैं. वहीं विजय मिश्रा के वकील का कहना है कि कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेजा है. पुलिस उनसे इस दौरान पूछताछ कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details