उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुंबई रवाना हुई मिर्जापुर पुलिस टीम, सीरीज से जुड़े लोगों से करेगी पूछताछ

By

Published : Jan 20, 2021, 6:35 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 9:40 PM IST

यूपी के मिर्जापुर में वेब सीरीज मिर्जापुर के निर्देशक समेत अन्य लोगों पर बीते दिनों मुकदमा दर्ज किया गया था. मिर्जापुर पुलिस बुधवार को वेब सीरीज बनाने वाली टीम से पूछताछ करने के लिए मुंबई रवाना हुई है.

मिर्जापुर सीरीज.
मिर्जापुर सीरीज.

मिर्जापुर: वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के ऊपर मुकदमा दर्ज होने के बाद सीरीज के निर्माता, निर्देशक और OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम के निदेशक से पूछताछ करने के लिए तीन सदस्यीय पुलिस टीम बुधवार को मुंबई रवाना हो गई. यह टीम आरोपी बनाए गए सीरीज से जुड़े रितेश साधवानी, फरहान अख्तर, भौमिक गोंडलिया के साथ अमेजन प्राइम से जुड़े लोग से पूछताछ करने और सबूत जुटाने का काम करेगी. विवेचना पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक नगर.

टीम कई बिंदुओं पर करेगी पूछताछ

टीम में देहात कोतवाली थाना प्रभारी विजय कुमार चौरसिया के नेतृत्व में एक चौकी प्रभारी एक सिपाही मुंबई रवाना हुए हैं. वाराणसी से टीम मुंबई के लिए जा रही है. वहां पहुचकर मिर्जापुर वेब सीरीज से जुड़े रितेश साधवानी, फरहान अख्तर और अमेजन प्राइम से पूछताछ करेगी और टीम सबूत की तलाश करेगी. साथ ही किस आधार पर मिर्जापुर के नाम का प्रयोग किया गया, उनकी क्या मंशा थी. इस प्रकार कई बिन्दुओं पर जानकारी एकत्रित करने का काम करेगी. विवेचना पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

टीवी पत्रकार ने दर्ज कराई थी शिकायत

दरअसल, टीवी पत्रकार अरविंद चतुर्वेदी ने एसपी से मिल कर इस मामले में शिकायत दर्ज करवाया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि वेब सीरीज मिर्जापुर से उनकी धार्मिक, सामाजिक व क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा है. इससे उनकी धार्मिक भावनाएं व मान्यताएं काफी आहत हुई हैं. इसमें गाली गलौज व नाजायज संबंधों को दिखाया गया है. शिकायत पर पुलिस ने देहात कोतवाली थाने में अमेजन प्राइम और मिर्जापुर वेब सीरीज फिल्म के प्रोड्यूसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 295-A, 504, 505, 34, 67a के तहत 17 जनवरी को मुकदमा दर्ज किया गया था. जिन 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें 'मिर्जापुर' वेब सीरीज से जुड़े रितेश साधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोडलिया और अमेजन प्राइम के खिलाफ मुकदमा दर्ज है.

Last Updated : Jan 20, 2021, 9:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details