उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 16, 2022, 7:14 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर पुलिस ने पकड़ी 15 लाख की नकली शराब, 3 लोग गिरफ्तार

यूपी के मिर्जापुर में पुलिस ने भारी मात्रा में नकली शराब समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई अवैध शराब का मूल्य 15 लाख बताया जा रहा है.

मिर्जापुर पुलिस ने नकली शराब की बरामद
मिर्जापुर पुलिस ने नकली शराब की बरामद

मिर्जापुर:पुलिस लगातर अवैध शराब बनाने और बेचने वालों को धर दबोचने का काम कर रही है. इसी क्रम में मिर्जापुर पुलिस ने देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के सिरसी गहरवार में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब, खाली बोतल और स्प्रिट बरामद किया है. बता दें कि नकली शराब की मिर्जापुर के साथ ही सोनभद्र के दूरदराज इलाके में भी सप्लाई होती थी. इसके अलावा विधानसभा चुनाव में भी बड़े स्तर पर सप्लाई करने का प्लान था. पकड़ी गई अवैध शराब का मूल्य 15 लाख बताया जा रहा है. पुलिस ने 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

मिर्जापुर के सिरसी गहरवार चंदईपुर गांव में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी करके भारी मात्रा में बोतल में पैक कर सप्लाई के लिए तैयार शराब को बरामद किया गया है. पुलिस ने बबुन सरोज के घर पर दबिश देकर 100 लीटर स्प्रिट, अपमिश्रित 1625 भरी शीशियां, 9640 खाली शीशियां, 210 डिस्टिलरी फॉर सेल इन यूपी लिखी हुई पेटी बनाने के गत्ते और दो रोल क्यूआर कोड, पानी की खाली बोतल में एक लीटर केरामल, 750 एमएल केमिकल लेमन, 160 लो डिस्टिलरी गाजीपुर लिखे हुए ढक्कन बरामद किए हैं. पुलिस ने मौके से तीन लोग बबुन सरोज, अजय कुमार और राजेश सोनकर को गिरफ्तार किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा

इसे भी पढ़ें-नकली शराब बनाने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 500 लीटर मिलावटी शराब बरामद

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार लोग अपमिश्रित शराब तैयार करते थे. सप्लाई की जिम्मेदारी संजू जायसवाल के पास थी, जो फरार है. इस अवैध शराब की मिर्जापुर-सोनभद्र सहित आस-पास के जनपदों में सप्लाई की जाती थी. ये लोग शराब की बोतल को असली दिखाने के लिए क्यूआर कोड भी लगाते थे, ताकि शराब असली दिखाई पड़े. विधानसभा चुनाव के पहले इस तरह पुलिस ने कामयाबी हासिल की है. इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है, फरार आरोपी की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details