उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर: राजकीय संप्रेक्षण गृह में किशोर की मौत

By

Published : Jul 23, 2019, 11:14 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के राजकीय संप्रेक्षण गृह में एक किशोर बंदी फंदे से लटक गया. बताया जा रहा है कि किशोर चोरी के केस में सजा काट रहा था. मंगलवार को उसकी बाल अदालत में पेशी थी. पेशी से लौटने के बाद उसका शव लटका हुआ पाया गया.

जिला संप्रेक्षण गृह में किशोर की मौत

मिर्जापुर: राजकीय संप्रेक्षण गृह में एक किशोर बंदी शौचालय में गमछे के सहारे लटकता हुआ पाया गया. केयर ट्रेकर और अन्य कर्मचारी आनन-फानन में उसे मंडली चिकित्सालय ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. किशोर कैदी दीपक की मौत से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर सिटी मैजिस्ट्रेट आला अधिकारियों के साथ पहुंच गए और जांच करने में जुट गए. बताया जा रहा है कि मंगलवार को उसकी पेशी थी. पेशी से लौटने के बाद शाम को खेलने के लिए जब बाहर बच्चों को निकाला गया तो गिनती में एक लड़का कम निकला. बाद में जब उसकी खोजबीन की गई तो शौचालय में गमछे से लटकता पाया गया.

जिला संप्रेक्षण गृह में किशोर की मौत.

जिला संप्रेक्षण गृह में किशोर की मौत

  • मिर्जापुर के राजकीय संप्रेक्षण गृह में एक बालक की मौत से जिला प्रशासन में खलबली मच गई.
  • संप्रेक्षण गृह में किशोर की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.
  • किशोर कैदी की परिसर के अंदर ही मौत से संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है.
  • 11 जुलाई से बच्चा आया हुआ है, लेकिन अभी तक संप्रेक्षण गृह के कर्मचारियों द्वारा इस बच्चे का रजिस्टर तक मेंटेन नहीं हो पाया है.

बाल संप्रेक्षण गृह में दीपक कुमार जो की चौरी थाना क्षेत्र के भदोही का रहने वाला है. 11 जुलाई को लाया गया था. उसके ऊपर धारा 363, 366, 376, 504, 506, 323 मुकदमे थाना चौरी जनपद भदोही में दर्ज हैं. केयर टेकर ने बताया कि शौचालय में गमछे से लड़का हुआ था. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. संबंधित अधिकारियों को भी सूचित किया जा रहा है, क्योंकि बाल कैदी था. न्यायिक अधिकारियों को सूचना दी जा रही है. मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है.
प्रकाश स्वरूप पांडेय,अपर पुलिस अधीक्षक

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details