उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 19, 2020, 7:48 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: कोरोना के चलते मां विंध्यवासिनी के गर्भ गृह में प्रवेश पर लगी रोक

मिर्जापुर में कोरोना वायरस को लेकर मां विंध्यवासिनी के गर्भ गृह में प्रवेश बंद कर दिया गया है. लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए जिलाधिकारी और पंडा समाज ने यह फैसला लिया है.

maa vindhyavasini temple
maa vindhyavasini temple

मिर्जापुर: कोरोना वायरस का असर अब मंदिरों में भी दिखने लगा है. कोरोना वायरस को लेकर विंध्याचल स्थित विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी मंदिर में भी आने वाले भक्तों के लिए गर्भगृह में प्रवेश पर रोक लगा दी गई. अब मंदिर आने वाले दर्शनार्थियों को बाहर से ही प्रसाद और पूजा-अर्चना कर वापस जाना पड़ेगा. दरअसल नवरात्र मेले को लेकर जिला प्रशासन और पंडा समाज ने बैठक कर यह निर्णय लिया है कि जब तक कोई प्रभावित निष्कर्ष नहीं निकलेगा तब तक चरण स्पर्श गर्भ गृह में प्रतिबंधित रहेगा.

कोरोना वायरस को लेकर मां विंध्यवासिनी के गर्भ गृह में प्रवेश बंद.

मिर्जापुर विंध्याचल कोरोना वायरस को लेकर जिलाधिकारी ने विंध्य पंडा समाज के पदाधिकारियों के साथ विंध्याचल स्थित जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में बैठक की. चैत्र नवरात्र में मां विंध्यवासिनी के दरबार में आने वाले दर्शनार्थियों की संभावित भीड़ को लेकर जिला प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें स्पष्ट रूप से देखी जा रही थी. कोरोना वायरस को लेकर बैठक में निर्णय लिया गया कि गर्भ गृह में अनिश्चितकाल के लिए दर्शनार्थियों को चरण स्पर्श और प्रसाद चढ़ाने पर पाबंदी रहेगी. वहीं पंडा समाज का कहना है कि नवरात्र में कोरोना के देखते हुए श्रद्धालुओं को बाहर से ही प्रसाद चढ़ा कर श्रद्धालुओं को दर्शन करा कर निकाला जाएगा.


इसे भी पढे़ं-उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 15

साथ ही पंडा समाज ने लोगों से कोरोना को देखते हुए फिलहाल मां के दर्शन को कम से कम संख्या में आने की अपील की. जिससे की सभी लोग इस महामारी बीमारी से बचे रहें.

जिला अधिकारी सुशील कुमार पटेल ने बताया कि जब तक कोरोना वायरस की प्रकोप कम नहीं हो जाता तब तक यह लागू रहेगा. नवरात्र में विशेष ध्यान दिया जाएगा. साथ ही कई प्वाइंट पर मेडिकल के कर्मचारी लगाए जाएंगे.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details