उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

PWD सड़क निर्माण ठेकों पर लागू होगी आरक्षण व्यवस्था: डिप्टी सीएम मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मिर्जापुर को 28 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी. इस दौरान उन्होंने सड़क निर्माण के ठेकों में आरक्षण व्यवस्था लागू किए जाने की बात कही. सड़क निर्माण में 40 लाख रुपए तक ठेके पर आरक्षण व्यवस्था लागू होगी.

By

Published : Dec 29, 2019, 6:10 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
केशव प्रसाद मौर्य.

मिर्जापुर:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मिर्जापुर को 28 करोड़ रुपए के कार्यों की सौगात दी है. इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि सभी के प्रयास से विकास कार्यों को गति मिल रही है. उन्होंने दो सड़कों के लिए 71 करोड़ के परियोजना की घोषणा भी की.

मिर्जापुर में बोले उपमुख्यंत्री केशव प्रसाद मौर्य.

डिप्टी सीएम ने कहा कि हम एक योजना तैयार कर रहे हैं. इसमें पीडब्ल्यूडी विभाग के तहत बनने वाली सड़क निर्माण में 40 लाख तक ठेकों में आरक्षण व्यवस्था लागू होगी. इसके तहत 21% अनुसूचित जाति, 2% अनुसूचित जनजाति, 27% पिछड़ी जाति और 10% सामान्य वर्ग के गरीबों को ठेके में आरक्षण मिलेगा. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सांसद अनुप्रिया पटेल की तारीफ के साथ ही विधायकों की भी सराहना की.

इसे भी पढ़ें-बिजनौर हिंसाः पुलिसकर्मियों पर नहीं दर्ज हुई है FIR, एसपी ने कही जांच की बात

डिप्टी सीएम ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके कार्यक्रमों में भीड़ नहीं आ रही थी. उन्होंने भीड़ जुटाने के लिए मुस्लिमों को जाकर भड़काया, जो मस्जिदों में नमाज पढ़ रहे थे. वहीं प्रियंका गांधी को उन्होंने 'प्रियंका ट्यूटर वाड्रा' और कांग्रेस पार्टी को झूठ बोलने की आटोमेटिक मशीन कहा. उन्होंने कहा कि इन सब से सावधान रहना चाहिए.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details