उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शहीद रवि सिंह के नाम से जाना जाएगा जिगना-गौरा मार्ग

By

Published : Dec 13, 2020, 2:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित जिगना-गौरा मार्ग का नामकरण शहीद रवि कुमार सिंह के नाम पर होगा. सीएमओ की ओर से जारी एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी गई है. बता दें कि 17 अगस्त को रवि कुमार सिंह जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे.

शहीद रवि कुमार सिंह
शहीद रवि कुमार सिंह

मिर्जापुर:जिगना-गौरा मार्ग का नामकरण शहीद रवि कुमार सिंह के नाम पर किया जाएगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. शहीद के परिजनों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जिगना-मिश्रपुर मार्ग का नामकरण व मरम्मत कराने की मांग की थी. इनकी मांगों को देखते हुए सीएम ने जिगना-गौरा मार्ग का नाम शहीद रवि कुमार सिंह के नाम पर करने का निर्णय लिया है.

सीएमओ की ओर से जारी ट्वीट में कहा कि 'राष्ट्र की रक्षा करते हुए जम्मू-कश्मीर के बारामूला में शहीद हुए रवि कुमार सिंह के शौर्य के प्रति श्रद्धावनत मुख्यमंत्री ने जनपद मिर्जापुर अंतर्गत जिगना-गौरा मार्ग का नामकरण 'शहीद रवि कुमार सिंह मार्ग' करने का निर्णय लिया है.' राष्ट्र सेवा के लिए शहीद रवि कुमार सिंह मार्ग लोगों को प्रेरित करेगा. यह मार्ग युवाओं के लिए राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा देने वाला सिद्ध होगा.

बता दें कि सदर तहसील के गौरा गांव के रहने वाले रवि कुमार सिंह जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकी मुठभेड़ में 17 अगस्त को वीरगति को प्राप्त हो गए थे. तब यहां के जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी से मार्ग का नामकरण करने की मांग की थी. अब जाकर वह मांग पूरी हुई है, जिससे जनपदवासियों में खुशी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details