उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 13, 2020, 10:53 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्ज़ापुर : लॉकडाउन के दौरान एक कॉल पर मिलेगा फूड बैंक से खाना

यूपी में लॉकडाउन के दौरान कोई भूखा न सोये इसके लिए मिर्जापुर प्रशासन ने फूड बैंक का इंतजाम किया है. यह फूड बैंक जनपद में 24 घंटे खुला रहेगा.

mirzapur lockdown news
फूड बैंक का किया गया उद्घाटन

मिर्जापुर: लॉकडाउन में कोई भूखा न रहे इसके लिए फूड बैंक के रूप में अनोखा बैंक को बनाया गया है. यह फूड बैंक जनपद में 24 घंटे खुला रहेगा. कंट्रोल रूम पर फोन करने पर निःशुल्क मिनटों में खाना घर तक पहुंचेगा. कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे लोगों व जरूरतमंदों के लिए यह अनोखी पहल है.

जनपद में जिला प्रशासन ने अनोखी पहल करते हुए फूड बैंक की स्थापना की है. यह बैंक चौबीस घंटे खुला रहेगा. यह बैंक जरूरतमंदों को एक फोन पर चंद मिनटों में उनके घर पर खाना पहुंचायेगा. जिला पंचायत में इस फूड बैंक का उद्घाटन डीएम सुशील कुमार पटेल ने किया. इस फूड बैंक के माध्यम से हाइजेनिक खाना तैयार कर उसे डिब्बे में पैक कर के लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

फूड बैंक का किया गया उद्घाटन

इस बैंक के बारे में बताते हुए सीडीओ अविनाश सिंह का कहना है कि कोरोना वायरस से लड़ाई में शामिल डॉक्टर, नर्स और क्वारंटाइन किए गए लोगों को भी यह खाना फोन करने पर उपलब्ध करवाया जाएगा. जिसे भी जरूरत हो वह यहां पर आकर नि:शुल्क खा सकते हैं. सीडीओं ने बताया कि इस खाने को रेस्टोरेंट वाले कर्मचारी तैयार कर रहे हैं.

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल का कहना है कि सीडीओ के पहल पर फूड बैंक की स्थापना की गई है. इस माध्यम से अच्छे क्वालिटी का खाना लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा. यह बैंक 24 घंटा काम करेगा. डीएम ने बताया कि इसके अलावा भी जनपद में कम्युनिटी किचन चलाए जा रहे हैं. सभी जरूरतमंद को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details