उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर में पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, चारों ओर खुशी की लहर

By

Published : Jan 14, 2021, 9:04 AM IST

कोरोना से जंग लड़ने की भारत की तैयारी पूरी हो चुकी है. प्रदेश के जिलों में अब वैक्सीन बनाये गये सेंटर तक पहुंचने शुरू हो गये हैं. मिर्जापुर में बुधवार की देर शाम वैक्सीन की पहली खेप आने पर स्वास्थ्य कर्मियों ने मंत्र पढ़कर उसका स्वागत किया और हर-हर महादेव का उद्घोष किया.

मिर्जापुर में पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप
मिर्जापुर में पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

मिर्जापुरः कोरोना से जंग के लिए भारत अब पूरी तरह से तैयार है. मिर्जापुर में बुधवार की देर शाम वैक्सीन की पहली खेप पहुंची. जिसका स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने पूरे उत्साह के साथ स्वागत किया. उन्होंने इस दौरान मंत्र पढ़े और हर-हर महादेव का उद्घोष भी किया. सीएमओ पी.डी. गुप्ता के मुताबिक 12,380 कोरोना वैक्सीन जिले को मिला है. पहले चरण में 10,125 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होना है.

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

कोरोना वैक्सीन के जिले में पहुंचते ही लोग अब सुरक्षा महसूस करने लगे हैं. वैक्सीन आते ही स्वास्थ्य कर्मियों ने विधिपूर्वक पूजा-अर्चना कर उसका स्वागत किया. जिला महिला अस्पताल में बने वैक्सीन सेंटर में रखवाया गया है. पूरे देश में 5,000 सेंटरों पर एक साथ कोरोना वैक्सीन अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. मिर्जापुर में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी पहले चरण कि पूरी कर ली गई है. 16 जनवरी को होने वाले टीकाकरण को देखते हुए जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. जो चारों ओर निगरानी करेंगे. पहले चरण में 10,125 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगेगा. सभी सेंटरों से लाइव वेबकास्ट कराये जाने की व्यवस्था भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details