उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

PWD इंजीनियरों की गाय-बैल पकड़ने की लगी थी ड्यूटी, आदेश लिया गया वापस

यूपी के मिर्जापुर में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय की ओर से एक आदेश जारी किया गया. इसमें 9 इंजीनियरों की ड्यूटी सीएम योगी के संभावित दौरे के दौरान आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए लगाई गई है.

By

Published : Jan 28, 2020, 8:22 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
PWD इंजीनियरों की गाय-बैल पकड़ने की लगी थी ड्यूटी

मिर्जापुर: जिले में 29 जनवरी को गंगा यात्रा के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरे पर रहेंगे. इसको देखते हुए पीडब्लूडी इंजीनियरों की ड्यूटी छुट्टा पशुओं को पकड़ने के लिए लगाई गई थी. जब इस मामले ने तूल पकड़ लिया तो ड्यूटी के आदेश को निरस्त कर दिया गया.

PWD इंजीनियरों की गाय-बैल पकड़ने की लगी थी ड्यूटी.

मिर्जापुर गंगा यात्रा को लेकर पीडब्लूडी के इंजीनियरों की ड्यूटी गाय और छुट्टा पशुओं को पकड़ने के लिए लगाई गई है. इंजीनियरों की इस ड्यूटी के लिए बाकायदा विभाग ने आदेश पत्र जारी किया था.

आदेश की कॉपी.

आदेश के मुताबिक मुख्यमंत्री के आगमन पर कोई छुट्टा पशु सड़क पर न दिखाई दे, इसके लिए यह लोग टीम के साथ सड़कों पर तैनात रहेंगे. इस आदेश पत्र के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद आनन-फानन में जिला प्रशासन ने आदेश वापस ले लिया. वही इंजीनयरों की संस्था डिप्लोमा इंजीनियर संघ ने भी इंजीनियरों की ड्यूटी छुट्टा पशुओं को पकड़ने के लिए लगाए जाने पर आपत्ति जताई है. इसके लिए संस्था के पदाधिकारियों ने जिले के आला अधिकारियों को पत्र लिखा है.

विभागीय अधिकारियों से बात हुई है. जानकारी मिली है कि यह आदेश त्रुटिपूर्वक जारी हो गया था. इसे वापस लिया गया है.
-सुशील कुमार पटेल, डीएम

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details