उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तीसरे चरण के लिए मिर्जापुर में वोटिंग आज, कोरोना प्रोटोकॉल का रखा जा रहा ध्यान

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए पोलिंग पार्टियां निर्धारित बूथों पर पहुंच चुकी है. जिले के तमाम पीठासीन अधिकरियों के कंधों पर पारदर्शिता से मतदान कराने की जिम्मेदारी है. सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है.

By

Published : Apr 26, 2021, 5:21 AM IST

कोरोना प्रोटोकॉल के साथ हो रही वोटिंग
कोरोना प्रोटोकॉल के साथ हो रही वोटिंग

मिर्जापुर: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. इसके लिए जिला प्रशासन जी जान से जुटा हुआ है . जिले को 19 जोन 137 सेक्टर में बाट कर निष्पक्ष चुनाव कराने की तैयारी की गई है. जिले में 809 ग्राम प्रधान, 1092 बीडीसी, 44 जिला पंचायत सदस्यों के साथ 10471 ग्राम पंचायत सदस्यों का मतदान कराया जा रहा है. मतदान केंद्रों पर ड्यूटी के लिए रविवार को पुलिस लाइन और सभी ब्लॉकों से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया. 18700 प्रत्याशियों के लिए 17 लाख 78 हजार 60 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

तीसरे चरण के लिए मिर्जापुर में वोटिंग

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव: 17.78 लाख मतदाता करेंगे 18,700 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

कोरोना प्रोटोकॉल जरूरी- डीएम

जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि चुनाव से संबंधित सभी तैयारियां पूरी हैं. पोलिंग बूथों पर कोविड19 नियमों का पालन कराया जा रहा है. कोरोना के मद्देनजर सभी कर्मचारियों अधिकारियों को मास्क, सैनिटाइजर हैंडवास मुहैया कराया गया है. सभी पीठासीन अधिकारी को बताया गया है कि कोविड नियमों का पालन करते हुए चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराना है. चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए 14000 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. संवेदन और अतिसंवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की गई है.

कोरोना प्रोटोकॉल के साथ हो रही वोटिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details