उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: डीएम-एसपी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

यूपी के मिर्जापुर में डीएम और एसपी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्टीमर से निरीक्षण किया. वहीं डीएम ने ईटीवी भारत को जानकारी देते हुए कहा कि बाढ़ की कोई स्थिति नहीं है. यहां 77 मीटर खतरे का निशान से गंगा अभी 74 मीटर के आसपास हीं पहुंची हैं जो खतरे के निशान से काफी नीचे हैं.

By

Published : Aug 23, 2019, 7:34 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बाढ़ प्रभावित तटवर्ती क्षेत्रों का किया निरीक्षण

मिर्जापुर : बारिश की वजह से प्रदेश के कई नदियां उफान पर हैं और गंगा नदी भी अपने रौद्र रूप में बह रही हैं. वहीं गंगा नदी के बाढ़ से कई जनपद चपेट में आए हुए हैं. इसी को लेकर शुक्रवार को मिर्जापुर जिलाधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार पाण्डेय ने विंध्याचल से मिर्जापुर तक स्ट्रीमर से गंगा किनारे बसे गांवों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया, साथ ही गंगा में हो रहे कटानों को भी देखा.

डीएम और एसपी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया.

एसपी और डीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया
गंगा का जलस्तर दो-तीन दिन पहले बहुत बड़ा गया था,उसी को देखते हुए आज जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने अपने दल के साथ गंगा नदी में स्ट्रीमर से बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांव का निरीक्षण किया. वहीं जो गांव गंगा के चपेट में आ जाते हैं हालांकि गंगा का जलस्तर बहुत तेजी से 3 दिनों से घट भी रहा है और यहां पर खतरे का निशान 77 सेंटीमीटर है जबकि अभी 74 सेंटीमीटर के आसपास ही गंगा बह रही हैं.

पढ़ें: मिड डे मील में परोसी गई नमक-रोटी, देखिए वीडियो

जिले के चार गांवों में घुसा बाढ़ का पानी
तीन से चार गांवों में पानी घुस गया है, इसके आकलन के लिए अधिकारी निरीक्षण लगातार कर रहे हैं. मिर्जापुर में कुल 37 बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं.


स्टीमर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया है. बाढ़ की कोई स्थिति नहीं है और यहां 77 मीटर खतरे का निशान है. वहीं गंगा अभी 74 मीटर के आसपास हीं पहुंची हैं जो खतरे के निशान से काफी नीचे हैं.
अनुराग पटेल, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details