उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश से मां विंध्यवासनी के दर्शन करने आए श्रद्धालु की गंगा में डूबने से मौत

यूपी के मिर्जापुर में मध्यप्रदेश से दर्शन-पूजन के लिए आए एक दर्शनार्थी की गंगा में डूबने से मौत हो गई. बता दें कि इससे पहले 8 सितंबर को गंगा में नाव डूबने की वजह से 6 दर्शनार्थी लापता हो गए थे.

By

Published : Sep 13, 2021, 10:45 PM IST

गंगा में डूबने से मौत
गंगा में डूबने से मौत

मिर्जापुर: विंध्याचल धाम में मां विंध्यवासनी मंदिर में मध्यप्रदेश से दर्शन-पूजन के लिए आए एक दर्शनार्थी की गंगा स्नान के दौरान डूबकर मौत हो गयी. बता दें कि पिछले 6 दिनों के अंदर गंगा में यह दूसरा बड़ा हादसा है. घाटों पर पर्याप्त पुलिस बल न होने से स्नान करते समय दर्शनार्थी डूब रहे हैं. हालांकि पुलिसकर्मियों कहना है कि घाटों पर पुलिस की सुरक्षा बढ़ाई गई है.



विंध्याचल में दर्शन-पूजन करने मध्य प्रदेश के हनुमना से आए दर्शनार्थी की गंगा में डूबने से मौत हो गयी. इससे पहले गंगा में नाव पलटने से 6 लोग डूब गए थे. जिनमें से पांच लोगों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश के रीवा जनपद के हनुमना से निकेश द्विवेदी अपने परिजनों के साथ मां विंध्यवानसी मंदिर में दर्शन-पूजन करने के लिए आए थे. दर्शन से पहले सभी लोग दीवान घाट पर गंगा स्नान करने पहुंचे. जहां पर परिजनों के अनुसार निकेश स्नान करते-करते गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. परिजनों के शोर मचाने पर गंगा घाट पर मौजूद नाविकों और फ्लड पीएससी ने डूब रहे युवक को गहरे पानी से निकला, जिसे विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां पर उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां पर उसकी मौत हो गई.

परिजनों का कहना है कि विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोई भी इलाज नहीं मिल पाया. यदि इलाज हो जाता तो युवक को बचाया जा सकता था. इससे पहले झारखंड के रांची की रहने वाले दर्शनार्थियों की 8 सितंबर को गंगा में नाव डूबने की वजह से 6 दर्शनार्थी लापता हो गए थे. जिसमें से एक दर्शनार्थी का शव मिला बाकी 5 दर्शनार्थी अभी भी लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details