उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गेहूं की कटाई के समय खेत में घुसा मगरमच्छ, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में गेहूं के खेत में एक मगरमच्छ घुस आया. इससे गांव में हड़कंप मच गया. गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई.

By

Published : Apr 6, 2021, 8:09 PM IST

मिर्जापुर
मिर्जापुर

मिर्जापुर: जिले में गेहूं की कटाई कर रहे ग्रामीण उस समय दहशत में आ गये, जब एक विशाल मगरमच्छ गेहूं के खेत में भटकता हुआ दिखाई दिया. मगरमच्छ की सूचना मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया. मौके पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी. वन विभाग के कर्मियों ने मगरमच्छ को पकड़कर सुरक्षित डैम में छोड़ा.

खेत में घुसा मगरमच्छ

भोजन की तलाश में खेत में पहुंचा मगरमच्छ
मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र के जुड़िया गांव के बकहर नदी के पास मंगलवार को खेत में विशाल मगरमच्छ मिला. तेज धूप और गर्मी के कारण मगरमच्छ की हालत बेहद खराब थी. वह चलने-फिरने की स्थिति में नहीं था. ग्रामीणों ने मगरमच्छ मिलने की जानकारी वन विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ कर सिरसी डैम में सुरक्षित छोड़ दिया. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बढ़ती गर्मी के कारण और भोजन की तलाश में मगरमच्छ नदी से निकलकर इंसानी बस्तियों तक पहुंच जाते हैं.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए की जाए गेहूं की खरीद: सीएम योगी


किसान के खेत में घुसा
बताया जा रहा है जुड़िया गांव के रहने वाले मुन्ना लाल का बकहर नदी के किनारे खेत है. उसमें उन्होंने गेहूं बो रखा है. नदी का पानी सूखने के कारण मगरमच्छ पास स्थित मुन्ना लाल के गेहूं के खेत में घुस गया. फसल काटने के लिए खेत पर परिवार के साथ पहुंचे किसान मुन्ना लाल मगरमच्छ देख भाग खड़े हुए. उन्होंने परिवार वालों और ग्रामीणों को जानकारी दी. किसी ने इसकी सूचना डायल 112 को भी दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस और पटेहरा रेंज के वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़ने के बाद सिरसी जलाशय में छोड़ दिया. गनीमत रही कि कोई नुकसान नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details