उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 17, 2020, 12:55 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: अस्पताल से भागा कोराना का संदिग्ध मरीज पकड़ा गया

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जिला मंडलीय अस्पताल में भर्ती कोरोना का एक संदिग्ध मरीज देर रात फरार हो गया था. जिसे पुलिस प्रशासन ने काफी मशक्कत के बाद खोज निकाला और दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया. आज मरीज का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा जाएगा.

etv bharat
अस्पताल, फाइल फोटो.

मिर्जापुर: जिला मंडलीय अस्पताल में भर्ती कोरोना का एक संदिग्ध मरीज अस्पताल से फरार हो गया था. बताया जा रहा कि वह आइशोलेशन वॉर्ड के टॉयलेट में बने रोशनदान से अस्पताल के बाहर निकलकर वहां से भाग गया. उधर, मरीज के भागने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

अस्पताल से भागा कोराना का संदिग्ध मरीज पकड़ा गया.

अस्पताल प्रशासन को जब इस बात की खबर मिली तो उसे खोजना शुरू किया गया. बाद में पता चला कि संदिग्ध मरीज अपने ही घर में छिपा है. इसके बाद अस्पताल के कर्मचारी उसे पकड़कर देर रात दोबारा अस्पताल ले आए और उसे फिर से भर्ती कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

ये संदिग्ध मरीज नेपाल के काठमांडू से लौट कर आया है. मरीज को बुखार और गले में दर्द की शिकायत के बाद परिवारवाले उसे लेकर डॉक्टर के पास लेकर गये थे. इसके बाद डॉक्टरों ने उसे मंडलीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया.

देर रात जब संदिग्ध मरीज भाग गया तो अस्पताल प्रशासन ने पुलिस सूचित किया. काफी मशक्कत के बाद उसे खोज निकाला गया और फिलहाल वो अस्पताल में भर्ती है. इस संदिग्ध मरीज का सैंपल आज बीएचयू भेजा जा रहा है. जांच अगर पॉजिटिव पाई गई तो इसे रोका जाएगा नहीं तो अस्पताल प्रशासन मरीज की छुट्टी कर देगा.

पढ़ें:देश में कोरोना के 127 मामलों की पुष्टि, 13 स्वस्थ होकर पहुंचे घर

संदिग्ध मरीज के पिता हीरालाल ने बताया कि मरीज डर गया था. उसे भय था कि कहीं उसे कोरोना न हो. डॉक्टर इलाज कर रहे हैं और जैसा डॉक्टर कहेंगे आगे वैसे करने की बात मरीज के पिता ने कही है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details