उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार किसानों का शोषण कर रही है.

etv bharat
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन.

By

Published : Dec 5, 2019, 11:35 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

मिर्जापुर:नगर कांग्रेस कमेटी ने किसानों की समस्या को लेकर बुधवार को जिला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने कहा कि सरकार पराली जलाने के नाम पर किसानों का शोषण कर रही है. कांग्रेस का यह सांकेतिक विरोध प्रदर्शन है.

जानकारी देते कांग्रेस उपाध्यक्ष.
कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सांकेतिक धरना

प्रदेश में पराली जलाने के मामले को लेकर हर दिन कहीं ना कहीं किसानों पर मुकदमा दर्ज कर जुर्माना वसूलने का मामला सामने आ रहा है. इसी को लेकर बुधवार को मिर्जापुर के सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ घंटों जमकर नारेबाजी किए.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करने के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष भगवती चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार किसानों का शोषण कर रही है. कहीं पराली जलाने के नाम पर तो कहीं गन्ना किसानों के साथ.

ये भी पढ़ें:-गाजियाबाद: किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

मिर्जापुर में पराली जलाने को लेकर और नेशनल हाइवे सात में भूमि अधिग्रहण मुवाजे को लेकर शोषण किया जा रहा है. इसी को लेकर आज सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यदि शोषण इसी तरह किसानों का होता रहा तो कांग्रेस आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी.
-भगवती चौधरी,प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details