उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: प्रदेश अध्यक्ष लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेसी चला रहे सेवा सत्याग्रह

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सेवा सत्याग्रह चला रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई को लेकर यह सत्याग्रह 6 जून से 12 जून तक चलेगा.

By

Published : Jun 10, 2020, 5:09 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
कांग्रेसियों का सत्याग्रह.

मिर्जापुर: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिले में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए सेवा सत्याग्रह चल रहा है. यह सत्याग्रह 6 जून से 12 जून तक चलेगा. इस सत्याग्रह के माध्यम से कांग्रेसी कार्यकर्ता हर विधानसभा क्षेत्र में 5000 जरूरतमंदों को भोजन वितरित कर रहे हैं. साथ ही हाथों में पोस्टर लेकर 'कांग्रेस का सिपाही, मजदूरों का भाई' का नारा लगाकर सरकार के खिलाफ विरोध कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार कांग्रेसियों से लड़ना चाहती है, कोरोना से नहीं. फिर भी हम कांग्रेसी सेवाभाव से लगे रहेंगे, चाहे सरकार हमें जेल में क्यों न डाल दे.

कांग्रेसियों का सत्याग्रह.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश भर में सत्याग्रह शुरू किया है. इसके माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन करा रही है. पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी और जिला अध्यक्ष शिव कुमार पटेल के नेतृत्व में मिशन कंपाउंड के तहत 6 जून से लेकर 12 जून तक प्रतिदिन 5 हजार जरूरतमंदों को भोजन कराया जा रहा है. साथ ही हाथों में पोस्टर लेकर 'कांग्रेस का सिपाही, मजदूरों का भाई' का नारा भी लगाया जा रहा है.

कांग्रेसियों का कहना है कि सरकार कांग्रेस के खिलाफ है और कांग्रेसियों से लड़ना चाहती है, कोरोना से नहीं. प्रदेश अध्यक्ष को सेवाभाव करते हुए जेल में डाला गया है, हम लोग अब सेवाभाव से गरीबों का काम करते रहेंगे, चाहे हम लोगों पर एफआईआर क्यों न हो जाए.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details