उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर: बीएचयू अंतर संकाय युवा महोत्सव दिशा 2020 का हुआ आगाज

By

Published : Feb 7, 2020, 9:49 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के काशी हिंदू विश्वविद्यालय बरकछा में राजीव गांधी दक्षिण परिसर में गुरुवार शाम अंतर संकाय युवा महोत्सव 2020 का आगाज हुआ. इस महोत्सव के पहले दिन कवि डॉ. कुमार विश्वास ने अपनी कविताओं की प्रस्तुति कर जलवा बिखेरा.

etv bharat
अंतर संकाय युवा महोत्सव 2020 का आगाज.

मिर्जापुर: जिले में युवा महोत्सव दिशा 2020 का आगाज किया गया. इस दौरान प्रसिद्ध कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने अपनी कविताओं की प्रस्तुति से समां बांधा. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिण परिसर में गुरुवार शाम को इस महोत्सव का आगाज हुआ. साथ ही इस कार्यक्रम में देश की अखंडता को कायम रखने और धर्म मजहब के नाम पर पत्थर न फेंकने की बात कही गई.

अंतर संकाय युवा महोत्सव दिशा 2020 का आगाज.

राजनीति को लेकर भी चर्चा हुई
डॉ. कुमार विश्वास राजनीति और मीडिया पर भी अपने अंदाज में हमला करना नहीं भूले. उन्होंने राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केजरीवाल, शरद पवार समेत कई नेताओं पर कटाक्ष करने से भी नहीं चूके. कवि कुमार विश्वास को सुनने के लिए हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं और लोग वहां मौजूद रहे.

युवा महोत्सव दिशा 2020 का हुआ आगाज
बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिण परिसर कक्षा के अंतर संकाय में युवा महोत्सव का आगाज गुरुवार शाम को किया गया. इस कार्यक्रम में डॉ. कुमार विश्वास के मंच पर पहुंचते ही परिसर में उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां बजाई. मंच पर विश्वास ने अपनी कविताओं की प्रस्तुति का जलवा बिखेरा. संबोधन में सर्वप्रथम देश की अखंडता को कायम रखने और धर्म, मजहब के नाम पर पत्थर न फेंकने की बात कही.

कविताओं से नेताओं पर किया कटाक्ष
देश के कई बड़े नेताओं पर भी कुमार विश्वास ने अपनी कविता से कटाक्ष किए. कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है, मगर धरती की बेचैनी को बस बादल समझता है. इस कविता से छात्र-छात्राओं और लोगों का भरपूर मनोरंजन किया. कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया. विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए. तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में छात्राओं द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जाएगा.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details