उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी जिलाध्यक्ष पर लगा बीहड़ की जमीन कब्जा करने का आरोप

By

Published : Apr 18, 2023, 10:48 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता ने अपनी ही पार्टी के जिलाध्यक्ष पर बीहड़ की जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है. कार्यकर्ता ने बताया कि सीएम से शिकायत के बाद उसे धमकियां दी जा रही हैं.

रिपब्लिकन पार्टी के जिला अध्यक्ष
रिपब्लिकन पार्टी के जिला अध्यक्ष

मिर्जापुर: भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पर ग्राम सभा की बीहड़ जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. यह आरोप बीजेपी के कार्यकर्ता ने लगाया है. 22 बीघा जमीन कब्जाने की बात कही है. इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गई थी. इस मामले में मंगलवार को पीड़ित ने रिपब्लिकन पार्टी के जिला अध्यक्ष के साथ प्रेस वार्ता कर कार्रवाई की मांग की गई है.

बीजेपी कार्यकर्ता प्रिंस सिंह पड़री थाना क्षेत्र के चंदलेवा गांव के निवासी हैं. वह अपने सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन के जिलाध्यक्ष सुनील सोनकर के साथ मिलकर प्रेस वार्ता कर आरोप लगाया कि सदर तहसील के ग्राम बरकछा कला और शाहपुर चौसा में बीजेपी जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह अवैध रूप से 22 करोड़ रुपये की लगभग 22 बीघा जमीन कब्जा कर ली है.

उन्होंने बताया कि 14 मार्च 2023 को प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत कर उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी. इस मामले में सीएम ने संयुक्त सचिव भूपेन्द्र बहादुर सिंह ने मिर्जापुर के जिलाधिकारी और एसपी को नियमानुसार कार्रवाई करने का आदेश दिया था. इस मामले में जिला प्रशासन ने मामले की जांच सदर एसडीएम को सौंप दिया था.

मामले में जांच करते हुए सदर एसडीएम, सदर तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल द्वारा अलग-अलग रिपोर्ट पोर्टल पर दर्ज करायी गई. इस मामले में 4 बार रिपोर्ट लगाई गई है. साथ ही फसली खतौनी गायब होने की बात कहा जा रही है. लेकिन सत्ता के दबाव में 3 बार अलग-अलग रिपोर्ट लगाई गई. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता का दुरुपयोग करते हुए बीहड़ की उस जमीन पर कब्जा कर कटीला तार भी लगावा दिया है.

बीजेपी कार्यकर्ता प्रिंस सिंह और सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन के जिलाध्यक्ष सुनील सोनकर ने प्रेस वार्ता कर आरोप लगाया कि जबसे से शिकायत की गई है. तब से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है. वहीं, सुनील सोनकर ने कहा कि उनके साथ भी जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है. साथ ही उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें कहा गया है कि जहां शिकायत करना हो कर लो. कोई सुनवाई नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ में बकाया बिल वसूलने गई बिजली विभाग की टीम को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details