उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनुप्रिया पटेल दिल्ली चुनाव पर बोलीं अनुप्रिया पटेल, 'जनता के लिए कराये हैं काम'

By

Published : Feb 8, 2020, 11:13 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

मिर्जापुर जिले में चुनार-चोपन रेलवे लाइन के विद्युतीकरण परियोजना का शुभारम्भ शनिवार को किया गया. इस दौरान दिल्ली में हो रहे चुनाव को लेकर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जो होगा अच्छा होगा. अच्छे की उम्मीद से हम चुनाव मैदान में जाते हैं.

etv bharat
सांसद अनुप्रिया पटेल.

मिर्जापुर:जिले के चुनार जंक्सन रेलवे स्टेशन से सोनांचल क्षेत्र वालों को सांसद अनुप्रिया पटेल ने बड़ी सौगात दी है. चुनार-चोपन रेल प्रखंड के विधुतीकरण पूर्ण होने पर बेंगलुरु से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगाड़ी तो पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और राज्यसभा सांसद रामसकल ने शनिवार को पहली विधुत स्पेशल पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

सांसद अनुप्रिया पटेल.

दिल्ली में हो रहे चुनाव को लेकर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जो होगा अच्छा होगा. अच्छे की उम्मीद से हम चुनाव मैदान में जाते हैं. जनता के विश्वास जितने के लिए बहुत सारा काम किया गया है. मुझे लगता है जनता आर्शीवाद देगी.

संसद में उठायी थी मांग
सांसद अनुप्रिया पटेल 2014 में सांसद चुने जाने के बाद संसद में चुनार-चोपन रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का मामला उठाया था. मामले का संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार ने इस परियोजना का शुभारम्भ कराया.

129 करोड़ रुपये की लागत से तैयार की गई परियोजना
लगभग 129 करोड़ रुपये की लागत वाली लगभग 100 किमी लंबी इस परियोजना के संपन्न होने से जनपद के विकास में एक और कड़ी जोड़ी गई. साथ ही मुगलसराय रेलखंड पर किसी समस्या के दौरान विकल्प के तौर पर महत्वपूर्ण ट्रेनों को निरस्त करने की बजाय इस ट्रेक के जरिए रवाना किया जा सकेगा.

अब चुनार में ट्रेनों को इंजन भी नहीं बदलना पड़ेगा. इससे समय की बचत होगी और चुनार स्टेशन पर देर तक गाड़ियों को खड़ा नहीं करना पड़ेगा. अब इस रेलखंड पर त्रिवेणी एक्स्प्रेस सहित सभी ट्रेन समय से चलेंगी.

इसे भी पढ़ें:-राजनीतिक अखाडे़ में बुरी तरह पराजित हुए राहुल गांधी: ऊर्जा मंत्री

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details