उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर: 50 हजार का इनामी हत्यारा गिरफ्तार, 8 साल पहले जमीन विवाद में की थी हत्या

By

Published : Jun 7, 2022, 9:30 AM IST

मिर्जापुर में पुलिस ने हत्या के आरोपी 50 हजार इनामिया ओम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ओम सिंह ने 2 अक्टूबर 2014 को जमीन विवाद में बृजराज सिंह नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी और मौके से फरार हो गया था. जहां 8 साल बाद पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

आरोपी.
आरोपी.

मिर्जापुर:जिले के पड़री पुलिस ने हत्या के आरोपी 50 हजार इनामिया को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 2 अक्टूबर 2014 को रामलीला देख वापस लौट रहे व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की थी. जिसके बाद से आरोपी छिपकर मुंबई, पुणे और नासिक में रह रहा था. पुलिस इस हत्याकांड के एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि 2 अक्टूबर 2014 को बृजराज सिंह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ गांव में रामलीला देखकर वापस लौट रहे थे. उस दौरान पहले से घात लगाकर बैठे ओम सिंह व चिंटू ने बेलवन नदी के पुल से बृजराज के परिवार पर गोली से हमला कर दिया. जहां गोली लगने से बृजराज की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, बृजराज के बेटा सर्वजीत के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया था. इस मामले में 2 लोग नामजद हुए थे. आरोपी चिंटू पहले ही गिरफ्तार हो चुका है. जबकि ओम सिंह महाराष्ट्र के विभिन्न स्थानों पर छिपकर रह रहा था. इन दिनों आरोपी ओम सिंह अपने गांव आया हुआ था. वह सरेंडर करने का प्लान करना था. उसके पहले ही मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जमीन विवाद में बृजराज सिंह की हत्या की गई थी. इसके पहले भी इस मामले में गोली चली थी. तब समझौता कराया गया था. फरार चल रहे हत्या के आरोपी ओम सिंह पर विंध्याचल मंडल के डीआईजी ने 50 हजार का रुपये का इनाम रखा था.

इसे भी पढे़ं-लूट और हत्या के आरोपी को 8 साल बाद सजा का ऐलान, साढ़े सात साल कैद और जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details