उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 9, 2022, 7:18 PM IST

ETV Bharat / state

10 लाख रुपये के गांजा के साथ 2 गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

मिर्जापुर पुलिस ने गांजा के एक बड़े खेप को बरामद किया है. इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

ईटीवी भारत
10 लाख रुपये के गांजा के साथ 2 गिरफ्तार

मिर्जापुर :विधानसभा चुनाव के तारीख के ऐलान के बाद मिर्जापुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल होने जा रहे गांजा के एक बड़े खेप को पुलिस ने बरामद किया है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है. गांजा तस्कर इस खेप को छत्तीसगढ़ से जौनपुर ले जा रहे थे.

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस दो तस्करों को गिरफ्तार कर थाने ले गयी और उनसे पूछताछ कर रही है. मिर्जापुर अहरौरा पुलिस ने रविवार को टाटा सूमो में लदे अवैध गांजा के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया.

महेश अत्री, अपर पुलिस अधीक्षक (नक्सल)

इसे भी पढ़ेंः50 लाख कीमत के गांजे समेत 2 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

दरअसल, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह के निर्देश पर अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों व अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना अहरौरा पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. टाटा सूमो में लदे 57.600 किलोग्राम गांजा के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि सोनवर्षा नहर पुलिया पौनी बैरियर रोड़ की तरफ से टाटा सूमो में सवार होकर दो लोग गांजा लादकर आ रहे थे. पुलिस अतरौली खुर्द नहर के पास वाहनों की सघन चेकिंग की. मुखबिर की ओर से बतायी गयी वाहन संख्या CG 08 K 0797 आती हुई दिखाई दी, जिसे पुलिस रोककर दो व्यक्तियों को पकड़ कर जब पूछताछ करने लगी तो अपना नाम विनय कुमार, संजय साहनी बताया. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक महेश अत्री ने बताया की गिरफ्तार गांजा तस्कर के मुताबिक मालिक की ओर से सिम कार्ड सहित मोबाइल उपलब्ध कराया जाता है. मालिक की ओर से दिशा-निर्देश दिया जाता है कि वाहन को कहां ले जाना है. गिरफ्तार दोनों गांजा तस्कर छत्तीसगढ़ से जौनपुर जा रहे थे. इनके और साथियों की तलाश की जा रही है. इनके हिस्ट्री के बारे में भी जानकारी ली जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details