उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: जेट्रोफा का फल खाने से 12 बच्चे बीमार

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जेट्रोफा का फल खाने से करीब 12 बच्चे बीमार हो गए. बच्चों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

By

Published : Feb 5, 2020, 5:10 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
जेट्रोफा का फल खाने से बीमार हुए बच्चे.

मिर्जापुर: देहात कोतवाली थाना क्षेत्र में जेट्रोफा का फल खाने से प्राथमिक विद्यालय के 12 बच्चे बीमार हो गए. बच्चों के पेट में दर्द के साथ उल्टी-दस्त शुरू हो गई. हालत बिगड़ने पर प्रिंसिपल ने सभी बच्चों के अभिभावकों को सूचना दी. बच्चों को आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया. सभी का इलाज चल रहा है. फिलहाल, सभी बच्चों की हालत में सुधार हो रहा है.

जेट्रोफा का फल खाने से बीमार हुए बच्चे.

मामला देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के जसोवर प्राथमिक विद्यालय का है. बच्चों ने स्कूल के पास लगे पौधे से जेट्रोफा का फल खा लिया. स्कूल पहुंचने के बाद बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी. स्कूल में बच्चे उल्टी करने लगे. एक-एक कर जब कई बच्चे उल्टी करने लगे तो स्कूल में अफरा-तफरी का माहौल मच गया.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: चीन से लौटा यात्री कोरोना वायरस के डर से पहुंचा अस्पताल, पुणे भेजे जा सकते हैं नमूने

स्कूल के अध्यापक सभी बच्चों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. बच्चों का इलाज किया जा रहा है. फिलहाल, सभी बच्चों की हालत ठीक है. स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि लगभग 12 बच्चे बीमार पड़े थे, जिसमें एक के सही होने पर डॉक्टरों ने उसे छुट्टी दे दी. अन्य बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details